• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

NDA के संसदीय दल की बैठक कल होगी, PM मोदी को चुना जाएगा दल का नेता

NDA Parliamentary Party will meet in Central Hall tomorrow - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल हुई है। भाजपा को अकेले दम पर 300 से ज्यादा सीटें मिली हैं। वहीं एनडीए की बात करें तो ये आकंड़ा 350 से भी ऊपर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर तरफ से जीत की बधाइयां मिल रही हैं। कई देशों के बड़े से बड़े नेताओं ने उन्हें इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है।

एतिहासिक जीत मिलने के बाद बीजेपी अब सरकार गठन की तैयारी में जुट गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक कल होगी। आज शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से करेंगे मुलाकात। कल शाम को होगी एनडीए संसदीय दल की बैठक, नरेंद्र मोदी को चुना जाएगा नेता।

इस बैठक के बाद एनडीए की बैठक होगी जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोजपा के रामविलास पासवान समेत सभी एनडीए नेता और चुने गए सांसद मौजूद रहेंगे। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि इसी के साथ मंत्रिमंडल, पोर्टफोलियो को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, शनिवार-रविवार अलग से एनडीए के नेताओं से मुलाकात करेंगे। वहीं बीजेपी के उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने नतीजों के दिन की यह बता दिया था कि नरेंद्र मोदी की तरफ से सभी सांसदों को अगले 100 दिनों का एजेंडा तय करने के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। जाहिर है एनडीए अपने दूसरे कार्यकाल में उन बचे हुए कामों को प्राथमिकता के साथ करेंगे जो पहले कार्यकाल में अधूरे रह गए थे।

बता दें कि गुरुवार को आए नतीजों ने इतिहास रच दिया था। भारतीय जनता पार्टी को अकेले 302 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को पिछली बार से 8 सीटें ज्यादा मिली है और कुल 52 सीटों के स्कोर पर काबिज है। बता दें कि पूरे देश में बीजेपी को एक तरफा सपोर्ट मिला है, वहीं इसका फायदा एनडीए के अन्य घटक दलों को भी हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NDA Parliamentary Party will meet in Central Hall tomorrow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national democratic alliance, nda parliamentary party, narendra modi, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved