• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

केंद्र सरकार ने पहली बार माना,नेताजी की मौत विमान हादसे में हुई थी

नई दिल्ली। वर्षो विपक्ष में रहते नेहरू व कांग्रेस को आरोपों में घेरती रही भाजपा की सरकार ने पहली बार कहा है कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत एक विमान दुर्घटना में 1945 में ताइवान में हुई थी। नेताजी के परिजन केंद्र सरकार के इस जवाब से नाखुश हैं।

सरकार ने ये बात एक आरटीआई आवेदन के जवाब में बताई है। यह आरटीआई आवेदन सायक सेन नामक शख्स ने दायर की थी जिसके जवाब में गृह मंत्रालय ने जवाब भेजा है। आरटीआई में पूछे गए सवाल के जवाब में साफ तौर पर कहा गया है कि नेताजी की मौत 18 अगस्त 1945 को हुई थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जवाब में कहा है, शहनवाज कमेटी, जस्टिस जीडी खोसला कमीशन और जस्टिस मुखर्जी कमीशन की रिपोर्ट देखने के बाद सरकार इस नतीजे पर पहुंची है कि नेताजी 1945 में विमान दुर्घटना में मारे गए थे।

गृह मंत्रालय ने अपने जवाब में कहा है, मुखर्जी कमीशन की रिपोर्ट के पृष्ठ संख्या 114-122 पर गुमनामी बाबा और भगवानजी के बारे में जानकारी उपलब्ध है। मुखर्जी कमीशन के अनुसार गुमनामी बाबा या भगवानजी नेताजी सुभाषचंद्र बोस नहीं थे। गृह मंत्रालय नेताजी से जुडी 37 गोपनीय फाइलें सार्वजनिक कर चुकी है।

नेताजी के प्रपौत्र, बंगाल भाजपा के नेता चंद्र कुमार बोस ने कहा है कि गृह मंत्रालय को इस मामले में देश से माफी मांगनी चाहिए। नेताजी के प्रपौत्र और बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने कहा, बगैर किसी ठोस सबूत के कोई सरकार नेताजी की मौत पर अंतिम राय कैसे बना सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-indian govt admits first time, netaji died in air crash, kin chandra bose demands apology
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, govt, admits, first time, netaji, died, air crash, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved