• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हाउडी मोदी कार्यक्रम में PM मोदी संग होंगे डोनाल्ड ट्रंप

Howdy Modi Event, Donald Trump Hints At An Announcement - India News in Hindi

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन में 22 सितंबर को बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है। हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संकेत दिया है कि वह रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में कोई घोषणा कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में ट्रम्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस ने दोनों देशों के बीच विशेष जुड़ाव रेखांकित करते हुए सोमवार को घोषणा की थी कि ट्रम्प 22 सितंबर को मोदी के साथ ह्यूस्टन रैली में भाग लेंगे।
यह पहली बार होगा, जब ट्रम्प और मोदी मंच साझा करेंगे। यह दोनों नेताओं की तीन महीनों में तीसरी बैठक होगी। इससे पहले उन्होंने जून में जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन और पिछले महीने फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन में मुलाकात की थी। ट्रम्प ने वाशिंगटन डीसी से कैलिफोर्निया जाते समय ‘एयर फोर्स वन’ विमान में बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ‘हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं।’ उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया।

ट्रम्प से पूछा गया था कि क्या वह ह्यूस्टन रैली में कोई घोषणा करेंगे, जिसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह बात की।मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दोनों देशों के अधिकारी ह्यूस्टन में मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले एक व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहे हैं।ट्रम्प ने शिकायत की थी कि भारत द्वारा अमेरिकी उत्पादों पर लगाए जाने वाले शुल्क ‘अब स्वीकार्य’ नहीं हैं, जिसके बाद दोनों देशों के बीच व्यापारिक तनाव बढ़ गया है।

अमेरिका ने जून में व्यापार में सामान्यीकृत तरजीह व्यवस्था के तहत भारत के लाभार्थी विकासशील देश के दर्जे को समाप्त कर दिया था।जवाब में भारत ने अमेरिका के 28 उत्पादों पर पांच जून से कर लगा दिया था जिसमें बादाम और सेब शामिल हैं।ह्यूस्टन कार्यक्रम के लिए भारतीय-अमेरिकियों के रिकॉर्ड संख्या में पंजीकरण कराने के बारे में ट्रम्प ने कहा कि उनके रैली में शामिल होने की घोषणा के बाद इस कार्यक्रम के लिए भीड़ और बढ़ गई है। इस कार्यक्रम के लिए 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों ने पंजीकरण कराया है।

ह्यूस्टन कार्यक्रम के बाद ट्रम्प ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ओहायो की यात्रा करेंगे। ट्रम्प ने कहा कि उनके भारत और पाकिस्तान दोनों के साथ अच्छे संबंध हैं। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के इतर ट्रम्प अगले हफ्ते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मुलाकात कर सकते हैं।

मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र के लिए 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका में होंगे। मोदी दूसरी बार लोकसभा चुनाव मई में जीतने के बाद पहली बार अमेरिका जाएंगे। दोनों नेता इस सत्र के इतर न्यूयार्क में भी मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Howdy Modi Event, Donald Trump Hints At An Announcement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: howdy modi event, donald trump, prime minister narendra modi, india news, india news in hindi, us president donald trump, howdy modi event in houston, howdy modi event in us, pm to draw largest ever crowd after pope, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved