• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनाव आयोग ने अपना दल (एस) को राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता दी

Election Commission recognizes Apna Dal(s) as a state level party - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने अपना दल (एस) को एक राज्य-स्तरीय राजनीतिक दल के रूप में मान्यता दी है, इसे एक रजिस्टर्ड (गैर-मान्यता प्राप्त) राजनीतिक संगठन से अपग्रेड किया है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में राज्य स्तरीय दलों की संख्या तीन हो गई हैं। अन्य दो समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) हैं।

पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने संवाददाताओं से कहा, "यह पार्टी के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।"

उत्तर प्रदेश में पार्टी के दो लोकसभा सांसद, 12 विधायक और एक एमएलसी हैं।

अनुप्रिया के अलावा, जो मिर्जापुर से सांसद हैं, उनके पास रॉबर्ट्सगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य सांसद के रूप में पकोरी लाल कोल हैं।

पटेल ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण ही पार्टी को आगे बढ़ने में मदद मिली। उन्होंने भगवान बुद्ध और छत्रपति शाहूजी महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले और बीआर अंबेडकर जैसे दलित प्रतीकों को सामाजिक रूप से उत्पीड़ित वर्गों के बीच काम करने के लिए पार्टी के लिए प्रेरणा के प्रमुख स्रोत के रूप में शामिल किया।

उन्होंने स्पष्ट रूप से सरदार वल्लभभाई पटेल को एक प्रमुख सामाजिक-राजनीतिक व्यक्ति के रूप में श्रेय दिया जिन्होंने पार्टी के आंदोलन को उत्प्रेरित किया था।

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल (पार्टी के एकमात्र एमएलसी) ने कहा कि यह ऐतिहासिक उपलब्धि पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल के संघर्ष के कारण है।

उन्होंने कहा, "एक छोटी पार्टी के रूप में जो शुरू हुआ, उसने उनके बलिदान के कारण एक बड़ा रूप ले लिया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Election Commission recognizes Apna Dal(s) as a state level party
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apna dal s, anupriya patel, election commission recognizes apna dals as a state level party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved