• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

27 को थी यूपी दहलाने की साजिश, 3 महीने पहले से थी सूचना, सोती रही पुलिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस ने यदि समय रहते खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के नेटवर्क को नेस्तनाबूत नहीं किया होता, इसका खामियाजा पूरे उत्तर प्रदेश को उठाना पड़ता। दरअसल, आईएसआईएस के इन आतंकियों ने पूरे यूपी को दहलाने की साजिश रची थी। खुलाया हुआ है कि आईएसआईएस से जुड़े खुरासान मॉड्यूल ने बाराबंकी के एक कस्बे में 27 मार्च को बम विस्फोट की योजना बनाई थी, लेकिन यह भोपाल ट्रेन ब्लास्ट के बाद विफल कर दी गई।
एडीजी (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने बताया कि मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में खुरासान माड्यूल के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में बम ब्लास्ट की साजिश कानपुर के जाजमऊ इलाके के रहने वाले सैफुल्लाह ने रची थी। इसके लिए लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के हाजी कालोनी में किराए का मकान लेकर तैयारी की गई। यह वही जगह है, जहां सैफुल्लाह के साथ मंगलवार से 11 घंटे एनकाउंटर चला। दैनिक जागरण के मुताबिक, इस साजिश में सैफुल्लाह के अलावा कानपुर केएडीए कालोनी निवासी दानिश अख्तर उर्फ जफर, अलीगढ़ के इन्द्रानगर निवासी सैयद मीर हुसैन उर्फ हम्जा और कानपुर के जाजमऊ निवासी आतिश मुजफ्फर के अलावा कुछ अन्य सदस्य भी शामिल थे। सैफुल्लाह और एक साथी को छोड़ ये ही तीनों मध्य प्रदेश विस्फोट ऑपरेशन में गए थे। विस्फोट के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने तीनों को पिपरिया से गिरफ्तार किया।

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

[ ये हैं लोगों से 20 करोड़ से ज्यादा ठगने वाले बाप-बेटे ]

यह भी पढ़े

Web Title-Conspiracy was to balst on 27th in UP,, police had informed 3 months ago but remain sleeping
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: conspiracy, balst in up, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved