• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दीदी, देश के लोकतंत्र की मर्यादा, आपके अहंकार से कहीं ज्यादा ऊंची है : PM मोदी

Mamta didi is the country democracy limit, much higher than your ego: PM Modi - Kolkata News in Hindi

दम दम (पश्चिम बंगाल)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार खत्म होने से ठीक तीन घंटे पहले यहां दमदम शहर में चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली में उन्होंने कहा कि दीदी और टीएमसी के नेताओं का अहंकार इतना बढ़ गया है कि उन्होंने देश की रक्षा में जुटे सपूतों को भी नहीं छोड़ा है। इनके नेता सरेआम धमकी देते हैं कि सुरक्षा कर्मियों को भगाओ, उनको मारो। यही तरीका जम्मू कश्मीर में पत्थरबाज अपनाते हैं।

पीएम ने कहा कि अरे दीदी, सबको सपने देखने की आज़ादी है। आपको प्रधानमंत्री पद के सपने देखने की पूरी आजादी है। लेकिन हमारी सेना और सुरक्षाबलों को गाली देने से, उनके खिलाफ गुंडों का उपयोग करने से, आपकी अपनी विश्वसनीयता पर सवाल उठ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि दीदी को लगता था कि वो सुप्रीम पावर है, लेकिन बंगाल के जन-गण ने बता दिया है कि सुप्रीम सिर्फ बंगाल की जनता है। बांग्ला मानुष की रग-रग में गणतंत्र है। दीदी इस सच को स्वीकार कर लीजिए और हिंसा का रास्ता छोड़ दीजिए। आप दिन को रात कहने लगेंगी, तो सच्चाई कभी बदल नहीं जाएगी।

ममता दीदी देश के लोकतंत्र की मर्यादा, आपके अहंकार से कहीं ज्यादा ऊंची है। हम सभी पर, इस देश के प्रत्येक जनप्रतिनिधि पर, लोकतंत्र की रक्षा करने का भी दायित्व है। आपकी सत्ता जा रही है, आपकी जमीन खिसक चुकी है, पश्चिम बंगाल के लोगों ने आपको नकार दिया है।

मोदी ने कहा कि ममता दीदी पश्चिम बंगाल को अपनी पर्सनल प्रॉपर्टी समझने की भूल कर रही है। दीदी आज आप चुनाव आयोग को गालियां दे रही हैं, चुनाव प्रक्रिया और सुरक्षा बलों को आप जमकर गालियां दे रही हैं। आप भूल रही हैं कि एक समय इन्हीं संस्थाओं ने आपकी मदद की थी। इस ऐतिहासिक परिवर्तन के बीच इस चुनाव को लोकतंत्र और संविधान के प्रति दीदी के रवैये की वजह से भी याद किया जाएगा।

चुनाव के दौरान यहां भाजपा के अनेक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई। अनेक कार्यकर्ताओं पर हमले हुए। घर जला दिए गए। एक दो दिन से दिल्ली में एक खेल चल रहा है। पहले आप-पहले आप। जो पिछले 6 महीने से मोदी हटाओ की बातें करते थे, जो लोग प्रधानमंत्री के दावे ठोक रहे थे, लेकिन दो दिन से अचानक उनकी बत्ती गुल हो गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mamta didi is the country democracy limit, much higher than your ego: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mamta banerjee west bangal cm loksabha eelction 2019 aam chunav 2019 general election 2019 country democracy pm modi tmc dum dum, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved