• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनाव आयोग ने दिलीप घोष से जुड़ी घटना का संज्ञान लिया, मांगी रिपोर्ट

EC takes cognisance of Dilip Ghosh incident, seeks report - Kolkata News in Hindi

कोलकाता। भवानीपुर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को भाजपा के अभियान को लेकर स्थिति तनावपूर्ण रही। विवाद के केंद्र में रहे दिलीप घोष रहे। इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। चुनाव आयोग ने तनावपूर्ण स्थिति को लेकर न केवल राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी, बल्कि भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ आरिज आफताब से मुलाकात की और धारा 144 आईपीसी लगाने की मांग की।

चुनाव आयोग ने घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

सरकार के सूत्रों ने कहा कि आयोग को पहले ही रिपोर्ट भेजी जा चुका है। इस बारे में पूछे जाने पर मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "आयोग निर्णय लेगा और हमें इसकी सूचना देगा और हम सरकार को सूचना देंगे।"

स्वपन दासगुप्ता, शिशिर बाजोरिया और प्रताप बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में भाजपा के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ आरिज आफताब से मुलाकात की और धारा 144 के साथ चुनाव की मांग की। विवाद के केंद्र में रहे दिलीप घोष ने बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए चुनाव स्थगित करने की मांग की। लेकिन निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने प्रतिबंधों के साथ चुनाव करने की मांग की।

इस बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की आलोचना की। आधिकारिक ट्विटर हैंडल में पार्टी ने लिखा, "बीजेपी4बंगाल को दिन के उजाले में जनता को निशाना बनाने की हिम्मत कैसे हुई? क्या लोगों को उन नेताओं का विरोध करने का अधिकार नहीं है, जिनका वे समर्थन नहीं करते हैं? मानवाधिकारों का ऐसा घोर हनन शर्मनाक है! यह भवानीपुर में लोगों की सुरक्षा से समझौता है!"

घटना भवानीपुर इलाके में जादूबाबू बाजार के पास हुई, जहां पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का रास्ता तृणमूल कांग्रेस के कुछ समर्थकों ने रोक दिया और उन्हें सड़क के किनारे धकेल दिया गया। समर्थकों ने भाजपा के 'जय श्री राम' का मुकाबला करने के लिए 'जॉय बांग्ला' का नारा लगाना शुरू कर दिया और उन्हें वापस जाने के लिए कहा।

घोष के निजी सुरक्षा गार्डो और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हाथापाई हुई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पहरेदारों को बंदूक तानते देखा गया। घोष को घेर लिया गया और वहां से ले जाया गया। हाथापाई में एक भाजपा समर्थक घायल हो गया।

इस बीच, जैसा कि मौसम विभाग ने कोलकाता और दक्षिण बंगाल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, आफताब ने जिला चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा।

सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "चुनाव 30 सितंबर को है और उम्मीद है कि उस दिन बारिश नहीं होगी। लेकिन 28 और 29 सितंबर को बहुत सारी तैयारियां करने की जरूरत है। हम तैयारी कर रहे हैं, ताकि चुनाव में बाधा न आए।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-EC takes cognisance of Dilip Ghosh incident, seeks report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dilip ghosh, ec takes cognisance of dilip ghosh incident, election commission, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kolkata news, kolkata news in hindi, real time kolkata city news, real time news, kolkata news khas khabar, kolkata news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved