• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तराखंड भाजपा मतदाताओं तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कर रही है इस्तेमाल

Uttarakhand BJP is using social media platform to reach voters - Dehradun News in Hindi

नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध के बीच भाजपा उत्तराखंड में मतदान के दिन से पहले अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रही है। सोशल मीडिया पर निर्वाचन क्षेत्र विशिष्ट समूहों के अलावा, उत्तराखंड भाजपा मतदाताओं तक पहुंचने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जिला और ब्लॉक इकाइयों के अपने पेजों का भी उपयोग कर रही है। पता चला है कि भाजपा ने राज्य में 10,000 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाए हैं। पार्टी लोगों तक पहुंचने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी जिला और ब्लॉक इकाइयों का सक्रिय रूप से उपयोग कर रही है।

सार्वजनिक रैलियों और रोड शो की रोक के बीच बीजेपी हर दिन तीन से चार विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैलियां भी कर रही है।

उत्तराखंड आईटी विभाग के संयोजक शेखर वर्मा ने आईएएनएस को बताया, "हर दिन हम तीन से चार विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल रैलियों का आयोजन कर रहे हैं। हमने देहरादून में एक स्टूडियो स्थापित किया है जहां से वरिष्ठ नेता और हमारे एक उम्मीदवार एक विशेष निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को संबोधित करते हैं। उस विशेष के सभी मतदाताओं को एक लिंक भेजा जाता है। रैली में शामिल होने के लिए उस विशेष विधानसभा सीट के सभी मतदाताओं को उनके मोबाइल फोन पर एक लिंक भेजा जाता है।"

भगवा पार्टी पुष्कर सिंह धामी सरकार की उपलब्धियों को फैलाने और राज्य में विपक्षी दलों के प्रचार को विफल करने के लिए सोशल मीडिया 'योद्धा' (योद्धा) का भी नामांकन कर रही है। भाजपा ने स्वयंसेवकों को नामांकित करने के लिए 'देव भूमि के डिजिटल योद्धा' अभियान शुरू किया है और युवाओं से साइबर योद्धा बनने के अभियान में शामिल होने की अपील की है।

70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा के लिए मतदान 14 फरवरी को होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी। सत्तारूढ़ भाजपा राज्य में सत्ता बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीजेपी ने 60 से ज्यादा सीटें जीतने का टारगेट रखा है। 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttarakhand BJP is using social media platform to reach voters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttarakhand election 2022, uttarakhand bjp voters, social media platforms uses, uttarakhand elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dehradun news, dehradun news in hindi, real time dehradun city news, real time news, dehradun news khas khabar, dehradun news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved