• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पान गुटका खाकर थूकने वाले कुत्ते हैं, क्या वाकई डीएम के नाम से जारी हुआ ये आदेश ?

Offensive poster in Pilibhit collectorate - Pilibhit News in Hindi

नीरज कुमार,पीलीभीत। जिला कलेक्ट्रट में इन दिनों एक अजब गजब नजारा देखने को मिला। यहां दीवारों पर पान गुटका खाकर थूकने वालों पर कटाक्ष करने के लिए कुछ पोस्टर लगाए गए है। इसमें लिखी इबारत में ऐसे लोगों को कुत्ता संबोधित किया गया है,जो पान गुटखा खाकर थूकते है,ये आदेश डीएम के नाम से जारी किया गया है।

इसको लेकर पूरे कलेक्ट्रेट में तरह तरह की चर्चाएं होती रहीं। अधिकतर लोगों को इस प्रकार का कमेंट्स काफी नागवार भी गुजर रहा है। तमाम बुद्धिजीवियों ने दीवारों पर इस तरह के चिपकाए गए इश्तहार को सिरे से खारिज किया है। मीडिया के हरकत में आने पर कर्मचारियों ने उन्हें हटाने का काम शुरू कर दिया है।
कलेक्ट्रेट में कुछ ऐसे पोस्टर लगा दिए गए, जिसकी जानकारी खुद डीएम को भी नहीं है। पोस्टर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। हालांकि डीएम ने इस तरह के पोस्टर की जानकारी होने से इनकार किया है। आशंका यह जताई जा रही है कि पोस्टर किसी खुराफाती ने लगाए होंगे।

पीलीभीत में डीएम आफिस के पीछे की ओर पोस्टर देखने को मिले। एक पर लिखा है कि पान गुटखा खाकर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना किया जाएगा। इसके नीचे आज्ञा से जिलाधिकारी पीलीभीत लिखा रहता है।

यह बात तो समझ में आती है। कई सार्वजनिक स्थलों पर यह लिखा रहता है, कानून भी यही है। इसके ऊपर एक और पोस्टर करीब उसी साइज का लगा हुआ मिला। इस पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इसमें जुर्माने की बात भी नहीं है, लेकिन इसके ऊपर जिस शब्दावली का प्रयोग किया गया है, वह अभद्र है। गुरुवार को इसके बाद जब इस संबंध में डीएम मासूम अली सरवर से बात की गई तो वे भी इस तरह की बात से पूरी तरह अंजान दिखे। उन्हें जब बताया गया तो वे हतप्रभ रह गए।उन्हें फोटो दिखाए गए तो बोले, ऊपर वाले पोस्टर अपने आप में जांच का विषय है।
डीएम सरवर ने कहा ये जांच का विषय
पोस्टर में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है, वह पूरी तरह से गलत है। इस तरह ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल किसी को नहीं करना चाहिए। मेरी जानकारी में नहीं है कि यह किसने लगवाए। मैं इसकी जांच कराऊंगा और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Offensive poster in Pilibhit collectorate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: offensive, poster, pilibhit, collectorate, dm, maasoom ali sarwar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, pilibhit news, pilibhit news in hindi, real time pilibhit city news, real time news, pilibhit news khas khabar, pilibhit news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved