• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा में अफवाह फैलाने के आरोप में टीवी न्यूज एंकर गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

TV news anchor arrested for spreading rumors in Noida, released on bail - Noida News in Hindi

नोएडा । एक निजी हिंदी चैनल के लिए काम कर रहे एक टीवी न्यूज एंकर को पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

रोहित रंजन के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी पत्रकार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक 'छेड़छाड़' वीडियो क्लिप के साथ एंकरिंग करते देखा गया था, जिसमें राहुल गांधी को उदयपुर के हमलावरों को 'बच्चे' कहते हुए बताया गया था, जो पिछले हफ्ते दर्जी कन्हैया लाल की जघन्य हत्या को सही ठहराता है।

हालांकि, मूल वीडियो में राहुल गांधी ने उनके वायनाड कार्यालय में एसएफआई हमले पर टिप्पणी थी, जिसे जानबूझकर और शरार से पेश किया गया था ताकि यह प्रतीत हो सके कि यह उदयपुर में कन्हैया लाल की जघन्य हत्या पर एक टिप्पणी थी।

अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "एंकर को सेक्टर 20 पुलिस थाने बुलाया गया और पूछताछ के बाद सबूतों के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।"

बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया क्योंकि नोएडा पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप जमानती अपराध के तहत आए। विशेष रूप से, चैनल ने ही कथित एंकर के खिलाफ फर्जी वीडियो गड़बड़ी के बाद शिकायत दर्ज कराई थी।

दिलचस्प बात यह है कि एंकर को उसी दिन गिरफ्तार किया गया था जब कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ की पुलिस उक्त मामले में गिरफ्तार करने के लिए गाजियाबाद में आरोपी एंकर के पास पहुंची थी।

रंजन ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया था छत्तीसगढ़ पुलिस स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर के बाहर खड़ी है, क्या यह कानून है?

रायपुर पुलिस ने एंकर के ट्वीट का जवाब देते हुए उनसे पुलिस का सहयोग करने को कहा।

रायपुर पुलिस ने कहा, सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित कर दिया गया है। पुलिस टीम ने आपको अदालत का वारंट दिखाया है। आपको वास्तव में सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अदालत में अपना बचाव करना चाहिए।

पत्रकार ने सुबह 6.16 बजे ट्वीट किया, जबकि रायपुर पुलिस ने सुबह 8.09 बजे जवाब दिया, आधे घंटे बाद गाजियाबाद पुलिस ने भी अपना जवाब साझा किया।

गाजियाबाद पुलिस ने कहा, ''मामला स्थानीय पुलिस के संज्ञान में है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।''

इस बीच, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने नोएडा पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपियों को बचाने के लिए चल रही जांच में जानबूझकर हस्तक्षेप कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-TV news anchor arrested for spreading rumors in Noida, released on bail
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tv news anchor, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved