• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नोएडा के एक फ्लैट में 3 कोरोना पॉजिटिव, हंगामे और विरोध के बाद भी सोसायटी सील

3 Corona positive in a flat in Noida, society sealed despite uproar and protests - Noida News in Hindi

गौतमबुद्ध नगर । ग्रेटर नोएड वेस्ट स्थित सुपरटेक ईकोविलेज-1 स्थित एक फ्लैट में तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने से बीती रात हंगामा खड़ा हो गया। स्थानीय निवासी इस बात को लेकर हंगामा कर रहे थे कि एक फ्लैट या फिर एक ही टॉवर को सील किया जाना चाहिए। जबकि जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन नियमों का हवाला देकर पूरी सोसायटी को सील कर दिया। हंगामा और विरोध बढ़ता देखकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत किया। बिसरख पुलिस और जिला प्रशासन ने लोगों के विरोध के बाद भी सोसायटी की सील नहीं खोली। हां, विरोध कर रहे स्थानीय निवासियों को पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वादा किया कि पूरी सोसायटी पूरी सील रहने के दौरान किसी भी बाशिंदे को किसी चीज की परेशानी नहीं होने दी जायेगी। तब जाकर स्थानीय नागरिकों का गुस्सा शांत हुआ।

इस घटना की पुष्टि जिला पुलिस प्रवक्ता ने भी की है। घटनाक्रम के मुताबिक, सुपरटेक ईको विलेज-1 में 39वें टॉवर में करीब 3 हजार फ्लैट हैं। एक अनुमान के मुताबिक इन 3000 फ्लैट में करीब 8 हजार लोग रह रहे हैं। सोसायटी में एक ही परिवार में पति-पत्नी और बेटी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। लिहाजा दादरी एसडीएम ने उसे सील कर दिया।

सोसायटी सील होते ही यहां रहने वाले लोगों में खलबली मच गयी। स्थानीय लोगों का कहना था कि जिस टॉवर में मरीज मिले हैं सिर्फ उसे ही सील किया जाये। पूरी सोसायटी सील नहीं होने चाहिए। इससे यहां रहने वाले बाकी तमाम लोग बेवजह ही प्रभावित होंगे। इसी बात को लेकर धीरे-धीरे स्थानीय निवासियों की भीड़ इकट्टठी हो गयी। भीड़ बढ़ने और सोसायटी सील किये जाने की खबर मिलते ही स्थानीय प्रशासन और बिसरख थाना कोतवाल इंस्पेक्टर मुनीष चौहान भी मौके पर पहुंच गये।

स्थानीय निवासी घंटों तक अपनी ही मांग पर अड़े रहे। पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों ने उन्हें सरकार के दिशा-निर्देश समझाये। फिर भी लोग बात सुनने को तैयार नहीं थे। दिशा निर्देशों के मुताबिक जिस जगह एक कोरोना पॉजिटिव मिलता है उसके आसपास 250 मीटर का इलाका सील करके कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाता है। जबकि यहां एक ही फ्लैट में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे। ऐसे में पूरी सोसायटी ही नियमानुसार सील की जानी थी, जिसे सील किया गया।

विरोध कर रहे कुछ लोगों का का तर्क था कि, उन्हें बाहर आने-जाने में दिक्कत होगी। रोजमर्रा की जरुरत की चीजों के लिए वे तरस जायेंगे। लिहाजा मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन की टीमों ने कहा कि लोगों को जरुरत की और हर बाजिव चीज उनके फ्लैट में ही मुहैया करा दी जायेगी।

साथ ही विरोध करने वाले लोगों को समझाया गया कि, जिनके पास रेलवे आरक्षण और हवाई यात्रा का टिकट होगा, उन पर भी एहतियात रखते हुए बाहर आने-जाने पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा। तब जाकर लोग शांत हुए। बिसरख थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मुनीष चौहान के मुताबिक, "एसडीएम ने पूरी सोसायटी नियमानुसार ही सील की है। बाकी यहां रहने वाले लोगों को किसी बात की परेशानी नहीं होने दी जायेगी। स्थानीय लोग परेशान न हों इसका पुलिस और जिला प्रशासन दोनों ही ध्यान रख रहे हैं। कुछ लोग सोमवार देर रात तक विरोध कर रहे थे। जब उन्हें गाइडलाइंस के बारे में समझाया गया। उनकी सभी जायज जरुरतों के बारे में बताया गया, तब वे मान गये। सोसायटी सील है और नियमानुसार आगामी आदेशों तक सील ही रहेगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 Corona positive in a flat in Noida, society sealed despite uproar and protests
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavrius, noida news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, noida news, noida news in hindi, real time noida city news, real time news, noida news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved