• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

RSS का झंडा हटाना BHU अधिकारी को पड़ा महंगा, विरोध के बाद छोड़ना पड़ा पद

मिर्जापुर। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने मिजार्पुर जिले में स्थित एक खेल के मैदान से कथित रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का झंडा हटाने के बाद एक अधिकारी को अपना पद छोड़ने पर मजबूर कर दिया। अधिकारी, किरण दामले, मिजार्पुर में बीएचयू के राजीव गांधी साउथ कैंपस में डिप्टी चीफ प्रॉक्टर थीं। उन पर 'धार्मिक विश्वासों का अपमान' करने का आरोप लगाया गया है।

सूत्रों के अनुसार दामले ने कथित तौर पर झंडे को हटा दिया, जबकि आरएसएस से जुड़े छात्र मंगलवार सुबह एक 'शाखा' आयोजित कर रहे थे। दामले ने कहा है कि वह केवल संस्था के नियमों का पालन कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि मैंने शाखा सदस्यों से झंडे को हटाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए मैंने ध्वज उठाया और अपने चपरासी को दे दिया। जब वे मेरे पीछे आए, तो मैंने उन्हें बताया कि वे ऐसे संवेदनशील समय में इस तरह से झंडा नहीं फहरा सकते। जब उन्होंने जोर दिया, तो मैंने कहा कि मैं ऐसा स्टेडियम के अंदर नहीं करने दूंगी।

बाद में छात्रों ने कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया, जिससे दामले को पद छडो़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Banaras Hindu University official Charged By Cops, Forced To Quit After She Removed RSS Flag
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mirzapur, banaras hindu university, rss flag, rashtriya swayamsevak sangh, bjp, bhu deputy chief proctor kiran damle, mirzapur campus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mirzapur news, mirzapur news in hindi, real time mirzapur city news, real time news, mirzapur news khas khabar, mirzapur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved