• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में मथुरा के उपध्याय को तलाश रही STF

STF searching for Upadhyay of Mathura in UP police recruitment paper leak case - Mathura News in Hindi

मथुरा। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को योगी सरकार ने रद्द कर दिया है। यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुई थी। यूपी एसटीएफ ने परीक्षा के दौरान नकल करने वाले अभ्यर्थियों के मददगारों की लिस्ट बनाई है। पुलिस ने लगभग 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक बलिया का नीरज यादव भी है। पुलिस की पूछताछ में नीरज ने मथुरा के किसी उपाध्याय का नाम लिया है। नीरज के मुताबिक, इसी शख्स ने उसे आंसर शीट भेजी थी।

नीरज के बताए उपाध्याय नाम के शख्स की तलाश में यूपी पुलिस जुट गई है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि नीरज को भी नहीं पता कि उपाध्याय कहां रहता है और कैसा दिखता है। नीरज पर आरोप है कि परीक्षार्थियों को वाट्सऐप पर सवालों के जवाब उसने भेजे। जब से नीरज ने उपाध्याय का नाम लिया है, मथुरा के सभी थानों की पुलिस ऐसे शख्स की पता लगा रही है।

पेपर लीक के आरोपियों की नेटवर्क खंगाल रही पुलिस


पुलिस ने अभी तक जितने भी आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनके पास पेपर किस नेटवर्क से पहुंचा, पुलिस यह पता लगाने में जुटी है। यूपी एसटीएफ में एडिशनल एसपी विशाल विक्रम सिंह की टीम पेपर लीक मामले की जांच में जुटी हुई है। सीएम योगी ने भी कहा है कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गुरबचन गैंग का कनेक्शन

गाजियाबाद से गिरफ्तार महिला अभ्यर्थी को नकल कराने वाले मोनू मालिक और कपिल की तलाश तेज हो गई है। मोनू मालिक और कपिल पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पेपर लीक करने वाले गुरबचन गैंग के सरगना हैं। पकड़ी गई महिला अभ्यर्थी रिया चौधरी को ब्लूटूथ के जरिए नकल कराने की कोशिश की जा रही थी। गुरबचन के जरिए ही अभ्यर्थी का कपिल मालिक और मोनू मालिक से संपर्क हुआ था। हालांकि, पुलिस ने गुरबचन और महिला अभ्यर्थी को अरेस्ट कर लिया है।

वॉट्सऐप पर आंसर शीट भेजा

लखनऊ के कृष्णा नगर से 18 फरवरी को नकल करते पकड़े गए अभ्यर्थी सत्य अमन को वॉट्सऐप पर आंसर शीट भेजने वाले नीरज के भी नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।लखनऊ पुलिस ने अभ्यर्थी सत्य अमन को भी अरेस्ट किया है। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए कुल 48,17,442 एडमिट कार्ड जारी किए थे, इनमें से 43,13,611 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने आए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-STF searching for Upadhyay of Mathura in UP police recruitment paper leak case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mathura, uttar pradesh, police recruitment exam, yogi government, up stf, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mathura news, mathura news in hindi, real time mathura city news, real time news, mathura news khas khabar, mathura news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved