• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सदस्यता समाप्त होने पर जसंवत नगर से ही लड़ूंगा चुनाव : शिवपाल

Shivpal will re-contest his seat if disqualified - Etah News in Hindi

इटावा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होती है तो मैं जसवंत नगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ूंगा। प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल ने सैफई में अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान साफ किया कि "यदि चुनाव होता है तो मैं जसवंतनगर सीट से ही चुनाव लड़ूंगा। जसवंतनगर मेरा गढ़ है और वहां से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वालों की जमानत जब्त होगी। जसवंतनगर से मुझे कोई अभी तक चुनाव नहीं हरा पाया, क्योंकि यहां की जनता हमारे साथ है।"

उन्होंने कहा, "मैंने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे दिया और अब उनको फैसला लेना है। यदि मेरी सदस्यता खत्म होती है तो मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।"

शिवपाल ने कहा, "बुधवार से प्रसपा पूरे प्रदेश में किसानों की समस्या, बिजली के बढ़े दाम व अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इटावा के प्रदर्शन में हम भी शामिल हो रहे हैं। मंदी ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी है और व्यापार खत्म हो गया है। केंद्र व प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है।"

गौरतलब है कि शिवपाल ने लोकसभा चुनाव के पहले ही सपा छोड़ दी थी, लेकिन सपा ने उस समय उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कराने को लेकर कोई पहल नहीं की थी। तब माना जा रहा था कि आगे चल कर चाचा-भतीजे में सुलह हो सकती है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

समाजवादी पार्टी ने इटावा की जसवंतनगर सीट से पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द कराने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल ने भी अपनी आगे की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष इसपर जल्द ही कोई फैसला ले सकते हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shivpal will re-contest his seat if disqualified
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivpal singh yadav, samajwadi party lohia re-election, jaswantnagar assembly seat, assembly election, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, etah news, etah news in hindi, real time etah city news, real time news, etah news khas khabar, etah news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved