• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इस तस्वीर ने जीता ऑनलाइन प्रतियोगिता का पहला अवार्ड, यहां देखें

This photo won the first prize of online competition - Jaipur News in Hindi

जयपुर । वागड़ नेचर क्लब से जुड़े वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर और उदयपुर के जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा द्वारा क्लिक किया एक फोटो लॉकडाउन के दौरान आयोजित हुई एक ऑनलाईन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर चयनित हुआ है। प्रतियोगिता में देशभर 83 वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर्स ने भाग लिया था।
पृथ्वीराज फाउंडेशन अध्यक्ष डॉ. पूनम पांडे ने बताया कि प्रवासी पक्षियों के संरक्षण और उनके प्रति जन जागरूकता के उद्देश्य से गत दिनों विश्व प्रवासी पक्षी दिवस के मौके पर अजमेर के उप वन संरक्षक कार्यालय और पृथ्वीराज फाउंडेशन द्वारा ‘ब्यूटी ऑफ बर्ड्स’ शीर्षक से आयोजित इस ऑनलाईन फोटो प्रतियोगिता में डॉ. शर्मा द्वारा क्लिक किया इजीप्शियन वल्चर (सफेद गिद्धों) की लड़ाई का फोटो प्रथम स्थान पर चयनित कियागया है।
फाउंडेशन के सचिव और प्रतियोगिता संयोजक दीपक शर्मा ने बताया कि प्रथम लेवल पर फोटोस की स्क्रीनिंग की गई जिसमें से 48 फोटो निर्णय हेतु चयनित किए गए। इस प्रतियोगिता के निर्णायक पैनल में अजमेर की उप वन संरक्षक श्रीमती सुदीप कौर, देश के ख्यातनाम फोटोग्राफर और पूर्व फोटो एडिटर टी. नारायण और प्रोफेशनल फोटोग्राफर उमेश गोगना ने प्रतियोगिता के इस विषय पर देशभर के 6 राज्यों के 83 वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफर्स के फोटो में से डॉ. शर्मा के फोटो का चयन किया है। फोटो में दो सफेद गिद्धों के आसमान में ही लड़ने और एक गिद्ध द्वारा वयस्क गिद्ध को उड़ते-उड़ते ही धक्का देने के क्षण को डॉ. शर्मा ने क्लिक किया है। प्रतियोगिता में अन्य विजेता ओंकारनाथ कल्लप्पा गये (सोलापुर महाराष्ट्र), तार्किक वर्मा (अजमेर, राजस्थान), प्रवीण भगत (अजमेर,राजस्थान) उर्वशी परमार (वडोदरा गुजरात), देवांशु कुमार रॉय (सोनितपुर असम) रहे।
आयोजकों ने ईमेल के माध्यम से विजेताओं व निर्णायक पैनल को बधाई देते हुए बताया है कि विजेताओं को पुरस्कार लॉकडाउन के बाद दिए जाएंगे, जिसकी सूचना समय पर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-This photo won the first prize of online competition
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: online competition, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved