• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कार्मिक विभाग को ऑनलाइन भेजा जाएगा वार्षिक कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन

Personnel Department will be sent online for annual work assessment report - Jaipur News in Hindi

जयपुर। रजिस्ट्रार सहकारिता राजन विशाल ने बताया कि सहकारिता के अधिकारियों का वार्षिक कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन एसएसओ आईडी के माध्यम से कार्मिक विभाग को ऑनलाइन भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि समय पर वार्षिक कार्य मूल्यांकन प्रतिवेदन भिजवाने से अधिकारियों की पदोन्नति को समय पर पूरा किया जा सकेगा। विशाल मंगलवार को सहकार भवन में फ्ंक्शनल अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

रजिस्ट्रार ने कहा कि राज्य में आईसीडीपी एवं आरकेवीवाई से निर्माण हो रहे गोदामों की गुणवत्ता का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि एक कमेटी का गठन किया जाए और उसमें विशेषज्ञों को शामिल कर गोदामों के निरीक्षण की प्रक्रिया को सुनिश्चित करे। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए की विभाग के विभिन्न न्यायालयों में चल रहे प्रकरणों में ओआईसी से समय पर जवाब मंगवाया जाकर न्यायालयों में जवाब दावा प्रस्तुत किया जाए एवं प्रकरणों को समय पर उनके प्रसंज्ञान में भी लाया जाए।

उन्होंने कहा कि सहकारिता से जुड़ी महिला समितियों की जरूरतों को ध्यान में रख कर आरएसएलडीसी के द्वारा चल रहे कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम से जोड़ा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि शीघ्र ही संभावनाओं को तलाश करे एवं आरएसएलडीसी से संपर्क कर इसे अमलीजामा पहनाए। उन्होंने कहा कि महिला सहकारी समितियां बैकिंग सिस्टम से जुड़ी हुई है ओर उन्हें आसान किश्ताें पर ऋण भी उपलब्ध हो रहा है अतः कौशल प्रशिक्षण द्वारा समितियोंसे जुड़ी महिलाओं की स्थाई आजीविका की ओर बड़ा कार्य हो सकता है।श्री विशाल ने कहा कि भरतपुर, धौलपुर एवं अलवर क्षेत्रद्धर्् की महिला सहकारी समितियों को मधुमक्खी पालन से जोड़ने के लिए प्रयास किये जाएं।
रजिस्ट्रार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित प्रकरणों पर तत्काल कार्यवाही कर भिजवाए । उन्होंने कहा कि ऎसे प्रकरणों में लापरवाही व कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजसंपर्क पर लंबित प्रकरणों पर भी शीघ्रता से कार्यवाही करे।

उन्होंने कहा कि विभाग के स्तर पर अनुपयोगी सामान की सूची तैयार की जाएं एवं दो माह में नीलामी कर निस्तारण किया जाएं। उन्होंने कहा कि सहकार भवन में अग्निशमन यंत्रें का दुरूस्तीकरण किया जाए एवं नगर निगम से समन्वय के साथ विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अग्निशमन यंत्रें के प्रयोग का प्रशिक्षण दिया जाए। बैठक में संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Personnel Department will be sent online for annual work assessment report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: co-operative registrar, rajan vishal, personnel department, annual work assessment report, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved