• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान : 75 वर्षीय समाजवादी नेता समेत 7 लाख बुजुर्गो ने वैक्सीन लगवाई

Nonagenarian among 7L senior citizens vaccinated in Raj - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को 75 वर्षीय समाजवादी नेता और भरतपुर के पूर्व सांसद पंडित रामकिशन उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन दी गई। अभियान के तहत 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और 45 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को वैक्सीन दी गई, जो कई जटिल रोगों से ग्रस्त हैं। पूर्व सांसद रामकिशन ने यहां एक निजी अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक ली।

पूर्व सांसद ने कहा, "वैक्सीन लगवाने में कोई दर्द नहीं हुआ। लगभग छह घंटे पहले मुझे डोज दिया गया, अभी तक असुविधा का कोई संकेत नहीं है। आइए, हम मानवता के लिए आए सबसे बड़े खतरों में से एक से लड़ने के लिए संयुक्त रूप इस वैज्ञानिक प्रक्रिया का समर्थन करें। मेरी एकमात्र चिंता सभी के लिए एक समान उपचार प्रक्रिया है।"

राज्य में तीसरे चरण के इनोक्यूलेशन ड्राइव में वरिष्ठ नागरिकों ने बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाई। पिछले पांच दिनों में सात लाख से अधिक लोगों ने टीका लगवाया।

राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई वीआईपी लोगों को पिछले कुछ दिनों में वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजस्थान में 60 से अधिक आयु के 2.35 लाख लोग और 45 से 59 वर्ष की आयु में गंभीर बीमारी से पीड़ित 17,000 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nonagenarian among 7L senior citizens vaccinated in Raj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur mp, pandit ramkishan, covid-19 vaccine, comorbidities, rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved