• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान सरकार हवाई मार्ग से आने वाले प्रवासियों के लिए हाई अलर्ट पर

High alert in Raj for migrants arriving by air - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान सरकार हवाई मार्ग से राज्य में आने वाले प्रवासियों को लेकर हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत सभी संबंधित जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे सभी प्रकार से पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, और उदयपुर के पांच हवाईअड्डों पर दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आने वाले प्रवासियों के मद्देनजर क्वारंटीन सेंटर्स में व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए।

इसके अतिरिक्त दिल्ली से राज्य की निकटता को देखते हुए अलवर में भी क्वारंटीन सेंटर्स की व्यवस्था की गई है।

एसीएस इंडस्ट्रीज एंड एमएसएमई और अंतरराज्यीय प्रवास के लिए राज्यस्तरीय समिति के प्रमुख आईएएस सुबोध अग्रवाल ने कहा, "राजस्थान सरकार ने सुविधाजनक स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और लोगों के यहां से आराम से बाहर निकलने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं।"

उन्होंने पूर्व की तैयारियों को लेकर कहा, "जयपुर हवाईअड्डे पर प्रमुख अधिकारियों द्वारा स्वागत नोट के साथ यात्रियों को मास्क, सैनिटाइजर और स्नैक्स दिए गए। बाद में यहां आए सभी यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारंटीन सेंटर्स में रखा गया।"

राजस्थान सरकार ने विशेष रूप से दिल्ली और गुजरात की सरकारों से बात की है ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि अपने यहां के प्रवासियों के लिए हवाईअड्डों पर वापस आने के लिए सरकार ने स्क्रीनिंग, टेस्टिंग और क्वारंटीन सेंटर्स के रखरखाव के संदर्भ में उचित व्यवस्था की है।

कजाकिस्तान, कनाडा, ब्रिटेन, रूस और अन्य देशों से आने वाले हफ्तों में लगभग दो हजार से अधिक प्रवासियों की 16 उड़ानें जयपुर आने की संभावना हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High alert in Raj for migrants arriving by air
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashok gehlot, high alert in raj for migrants arriving by air, high alert, migrants, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, covid 19, lockdown, covid-19 lockdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved