• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विधानसभा में गौरव यात्रा और स्थगन प्रस्ताव पर हंगामा, 7 विधेयक बिना बहस पारित

Gaurav Yatra in assembly and commotion on the adjournment motion, 7 Bill passed without debate - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान की 14वीं विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन गुरुवार को हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामे के कारण दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

राजस्थान विधानसभा में मानसून सत्र का दूसरा दिन गुरुवार को हंगामे की भेंट चढ़ गया. पहले स्थगन प्रस्ताव और फिर राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर हंगामे के कारण दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. महज 98 मिनट सदन की कार्यवाही चली, जिसमें 50 मिनट के भीतर 9 विधेयक पारित कर दिए, 7 विधेयक तो हंगामे और नारेबाजी के बीच बिना चर्चा ही पारित कर दिए गए।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने विधायकों के 4000 सवाल स्थगित करने और निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया का प्रधानमंत्री की जयपुर सभा पर हुए खर्च से जुड़ा सवाल स्थगित करने का मुद्दा उठाया. इस पर सत्तापक्ष ने कड़ी आपत्ति की. इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ, मंत्री राजेंद्र राठौड़, किरण माहेश्वरी और यूनूस खान ने कांग्रेस राज में सरकारी खर्च पर सभा करने और कांग्रेस पर सदन नहीं चलने देने का आरोप जड़ा।

विधानसभा अध्यक्ष ने भी तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि कांग्रेस के हंगामे की वजह से सदन स्थगित करना पड़ रहा है, हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने 11.18 पर सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. 12 बजे सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई लेकिन हंगामा जारी रहा. इस बार गोविंद सिंह डोटासरा का गौरव यात्रा पर सरकारी खर्च से जुड़ा स्थगन प्रस्ताव निरस्त करने पर हंगामा हुआ. हंगामा बढ़ने पर अध्यक्ष ने 2 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की.

दो बजे सदन फिर जुटा तो उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने आसन की जिम्मेदारी संभाली, कांग्रेस विधायक वेल में आकर नारेबाजी करते रहे और उधर विधायकी कामकाज निपटाया जाता रहा. कांग्रेस विधायकों के वेल में नारेबाजी के दौरान ही 50 मिनट में 9 विधेयक पारित कर दिए गए. महज लॉर्ड्स विश्वविद्यालय विधेयक, निजी विश्वविद्यालय विधियां संशोधन विधेयक और विधानसभा अधिकारियों सदस्यों की परिलब्धियां पेंशन संशोधन विधेयक पर ही केवल 3 विधायकों ने चर्चा की. बाकी सभी बिल बिना चर्च पारित हुए.

विधानसभा में गुरुवार को गौरव यात्रा पर सरकारी खर्च का मुद्दा छाया रहा. पक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप किए. कांग्रेस विधायक दल की सुबह हुई बैठक में ही हंगामे की रणनीति बन गई थी. 14 वीं विधानसभा के आखिरी सत्र के दूसरे दिन जनता से जुड़े किसी मुद्दे पर सार्थक चर्चा नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gaurav Yatra in assembly and commotion on the adjournment motion, 7 Bill passed without debate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajastjhan, assembly, gaurav yatra, adjournment motion, bill passed without debate, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved