• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दो दिन में सहकारी संस्थायें लगायेंगी एक लाख पौधे-रजिस्ट्रार सहकारिता

Cooperative institutions will plant one lakh plants in two days - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने मंगलवार को झालाना डूंगरी स्थित राईसेम परिसर में वृक्षारोपण कर’’सहकारिता से पर्यावरण सुरक्षा अभियान’’की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हरीतमा में वृद्धि करने एवं पर्यावरण सुरक्षा को मजबूत करने के लिये 13 और 14 अगस्त, 2019 को प्रदेश की सभी सहकारी संस्थाओं द्वारा कार्यालय परिसरों एवं सार्वजनिक स्थलों पर लगभग 1 लाख पौधों का रोपण किया जाएगा।
डॉ. पवन ने बताया कि प्रदेश के ईको-सिस्टम को मजबूत बनाने में वृक्षारोपण अत्यावश्यक है और राजस्थान की संस्कृति में भी वृक्षों के रक्षण के लिए बलिदान दिया गया है। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करने के उपरान्त उनकी देखरेख करना भी सुनिश्चित करना होगा ताकि पर्यावरण सुरक्षा की मुहिम को सफल बनाया जा सके।
रजिस्ट्रार ने कहा कि इसके लिए पौधों को गोद लेने के लिए भी प्रेरित किया जायेगा तथा लगातार 5 वर्षो तक देखभाल की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता एक ऎसा माध्यम है जिसमें सामाजिक कार्यों एवं उनकी अत्यावश्यकताओं की पूर्ति करने के लिये सामूहिक रूप में कार्य किया जाता है और सहकारी संस्थायेंं पौधारोपण के इस अभियान को निश्चित तौर पर पूर्ण कर समाज के लिये एक सौगात दे पायेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cooperative institutions will plant one lakh plants in two days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: registrar, cooperatives dr neeraj k pawan, ias dr neeraj k pawan, jaipur news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved