• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वर्तमान महामारी से निपटने के लिए परस्पर सहभागिता की अपील

Appeal for mutual participation to tackle the current epidemic - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान सरकार की विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग की सचिव मुग्धा सिन्हा ने वर्तमान महामारी के खिलाफ लड़ाई में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए विभाग, उद्योग और शिक्षाविदों को अनुसंधान और विकास में परस्पर सहयोग करने की अपील की। सिन्हा ने एमयूजे की ओर से आयोजित एक दिवसीय वेबिनार में यह बात कही। उन्होंने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विकास की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

इस अवसर पर एमयूजे रजिस्ट्रार, प्रो. डॉ. एचआर कामथ ने एमयूजे के केवल 9 वर्षों में ही एनएएसी ए+ ग्रेड की राज्य निजी विश्वविद्यालय बनने का उल्लेख किया।

टेक्नीकल सेशन के दौरान, यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूस्टन, यूएसए से प्रो. वर्गीस; नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ मलेशिया से प्रो. रियाज; आईबीएबी, बैंगलोर से प्रो. मुर्ति; आईआईएससी, बैंगलोर के प्रोफेसर कुमार और दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग विश्वविद्यालय से प्रो. रंजन ने टेक्निकल सेशंन में संबोधित किया और कोविड़-19 महामारी से लड़ने में भौतिकविदों के योगदान और आर एंड डी परिप्रेक्ष्य पर प्रकाश डाला। सभी टेक्नीकल सेशन के बाद इंटरेक्शन भी हुआ। इस वेबिनार में लगभग 220 पंजीकृत प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

सेशंन के आरंभ में डीन, विज्ञान संकाय, एमयूजे, प्रोफेसर ए के मुखोपाध्याय; डायरेक्टर, स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज (एसबीएस), एमयूजे, प्रो.ललिता लेदवानी और प्रमुख, भौतिकी विभाग, एसबीएस, एमयूजे और वेबिनार के संयोजक डॉ. पी कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Appeal for mutual participation to tackle the current epidemic
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: epidemic, मुग्धा सिन्हा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved