• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सेना की 8 टीमें तैनात, NDRF की टुकड़ियां भी जुटीं

8 army teams deployed in flood-hit areas of Rajasthan - Jaipur News in Hindi

नई दिल्ली। सेना ने राजस्थान के जिलों में बाढ़ राहत-बचाव कार्यों के लिए आठ टीमें तैनात की हैं। मालूम हो कि राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। एक अधिकारी ने कहा, "राजस्थान के कोटा, झालावाड़, धौलपुर और सवाई माधोपुर जिलों में राहत अभियान चलाया जा रहा है।"

सोमवार को भारत मौसम विभाग ने गुजरात, कोंकण और गोवा और कर्नाटक के तटीय क्षेत्र, तेलंगाना के अलावा रायलसीमा, आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र और तमिलनाडु में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

सेना के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए लाइफबोट को काम पर लगाया गया है। सेना के अलावा, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टुकड़ियों को भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य में लगाया गया है।

राजस्थान में पिछले सप्ताह से जारी भारी और लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। राजस्थान और मध्य प्रदेश प्रशासन द्वारा बांधों से पानी निकालने के लिए कई बैराजों के द्वार खोले जाने के बाद निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है।

आईएमडी ने सोमवार को बताया, "गुजरात, कोंकण गोवा और कर्नाटक के तटीय क्षेत्र में अगले 4-5 दिनों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। अगले 3-4 दिनों के दौरान तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी भारी बारिश हो सकती है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-8 army teams deployed in flood-hit areas of Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, flooded areas, army, 8 teams deployed, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved