• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बूथ संचालक निकला लूट का मास्टर माइंड, नाकाम होने पर डेयरी कलेक्शन एंजेट को मारने का था प्लान

Booth Operator is the main accused of dairy collection agent murder case in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी जयपुर के सोढाला थाना इलाके में डेयरी कलेक्शन एजेंट की 8 जनवरी को लूट की नाकाम कोशिश के बाद हत्या करने वाले पूरे खेल का मास्टर माइंड एक बूथ एंजेट संचालक ही निकला। खास बात ये है कि इस बूथ संचालक की उसी घटनास्थल पर डेयरी है जहां वारदात को अंजाम दिया गया था। हत्या के बाद यही बूथ संचालक पुलिस की हर पल की जानकारी वारदात को अंजाम देने वाले अपने साथियों को दे रहा था।

लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद जयपुर पुलिस ने कैश कलेक्शन करने वाले एजेन्ट ओमप्रकाश की हत्या कर लूट करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। आरोपियों ने एक महीने पहले ही लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बना ली थी। इसके लिए वो पिछले एक महीने से रेकी कर रहे थे।

जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल के मुताबिक मामले की गम्भीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच समेत 10 स्पेशल टीमों का गठन किया गया। मामले में आरोपी की तलाश की गई। टीमों की ओर से दिन-रात अथक प्रयास कर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से मुल्जिमान के द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद भागने के रास्तों का रूटचार्ट तैयार किया गया।

अभय कमांड सेंटर से मिला अहम सुराग

टीम ने रूट चार्ट के अनुसार रास्तों में लगे सीसीटीवी व अभय कमांड सेन्टर के फुटेज को खंगाला गया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के अवलोकन से घटना को अंजाम देने में काले रंग की हंक मोटरसाईकिल को उपयोग में लिया जाना सामने आया।

2007 से 2015 तक हंक मोटरसाईकिलों के रिकार्ड की जांच

पुलिस ने जयपुर जिले में वर्ष 2007 से 2015 तक बिक्री की गई करीब 1200 हंक मोटरसाईकिलों का रिकार्ड प्राप्त कर उनकी तस्दीक करवाई। इसके बाद पुलिस ने शुभम चैधरी, यश सिंह राजपूत, सुनील कुमार और अंकित सैनी को दबोचा। गिरफ्तार आरोपी ब्रह्मपुरी इलाके में रहते हैं। आरोपी अंकित रामनगर सोडाला का रहने वाला है।


यूं आर्थिक तंगी दूर करने के लिए बनाई लूट की योजना

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी काफी आर्थिंक तंगी में थे और अपने शौक पूरे नही कर पा रहे थे इसलिये उन्होंने किसी बडी घटना को अंजाम देकर अपनी आर्थिक तंगी दूर करने का प्लान बनाया।


मास्टर मांइड था अंकित सैनी

पुलिस के मुताबिक आरोपी शुभम पूर्व में गोविन्दपुरी रामनगर में रहता था, जहां उसकी दोस्ती अंकित सैनी से हुई। पूरी घटना की योजना अंकित सैनी ने बनाई। लूट के इस खेल का योजना का मास्टर माइंड अंकित था। अंकित रामनगर सोडाला में डेयरी बूथ संचालक है जहां से मृतक ओमप्रकाश कैश कलेक्शन करने आता था। अंकित सैनी ने मुल्जिम शुभम को बूथ एजेन्ट द्वारा कलेक्शन की सारी जानकारी दी और उसे बताया कि बूथ कलेक्शन एजेन्ट ओमप्रकाश रविवार को कैश लेने नहीं आता है। इसलिये उसके पास सोमवार के दिन अन्य दिनों की बजाय दोगुना कैश मिल सकता है। शुभम ने उक्त बूथ एजेन्ट के बारे में अपने साथी यश एवं सुनील को भी बताया।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि चारों आरोपियों ने मिलकर बूथ एजेन्ट को लूटने की योजना बना ली। सभी आरोपी करीब एक माह से बारी-बारी से बूथ एजेन्ट के आने जाने के रास्तों की रैकी कर रहे थे। आरोपी अंकित सैनी भी अपने साथी दोस्तों से लगातार सम्पर्क में रहा और कैशियर के आने जाने की जानकारी उन्हे देता रहा। आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिये 8 जनवरी का दिन तय किया।

योजना फेल होने पर जान से मारने की योजना

लूट की योजना केा अंजाम देते समय आरोपियों ने यह तय कर लिया था कि अगर योजना फेल होती है तो एंजेट को जान से मार दिया जाएगा ताकि किसी भी तरह का कोई सबूत हाथ नहीं लगे। इसके लिए आरोपी यूपी से अवैध रूप से पिस्टल खरीद कर लाए। योजना के तहत शुभम अपने मित्र की हंक मोटरसाईकिल लेकर यश और सुनील के पास आया। वहां से तीनों आरोपी अपने साथ एक बैसबाॅल का डंडा और पिस्टल लेकर आये। आरोपी करीब 12.30 बजे नन्दपुरी की एक सुनसान गली में जाकर खडे हो गये जहां से मृतक रोज कैश लेकर निकलता था। लगभग 12.50 पी.एम. के आसपास जब मृतक ओमप्रकाश उस सुनसान गली में आया तो आरोपियों ने अपनी गाडी से मृतक की गाडी को टक्कर मार दी और उसके सर में डंडे से वार कर दिया। मगर मृतक औमप्रकाश द्वारा बैग नही छोडने पर आरोपी शुभम ने उसे गोली मार दी और कैशियर के बैग से करीब एक लाख रूपये लेकर भाग गये।

मास्टर माइंड साथियों को दे रहा था हर पल की जानकारी

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी अंकित सैनी घटना के बाद मौके पर गया और पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाई से अपने साथी दोस्तों को अवगत करवाता रहा। इससे आरोपियों को पकड़ना मुश्किल होता जा रहा था। लेकिन पुलिस की टीमों द्वारा अथक प्रयास कर मुल्जिम शुभम, यश व सुनील को दबोच लिया गया। पुलिस ने तीनों को बापर्दा रखते हुए अग्रिम कार्यवाई के लिए जे.सी. भिजवा दिया है। पुलिस एक अन्य मुल्जिम अंकित सैनी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Booth Operator is the main accused of dairy collection agent murder case in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nandpuri dairy collection agent murder case in jaipur, sodala thana, jaipur police, rajasthan crime news, jaipur crime news, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved