• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्य सरकार गांव एवं ग्रामीणों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित : राजेंद्र राठौड़

State Government is determined to develop of village and villagers: Rajendra Rathod - Churu News in Hindi

जयपुर/चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार गांव एवं ग्रामीणों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता है कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का ग्रामीणजन जागरूक होकर अधिकाधिक लाभ उठाएं। वे शनिवार को चूरू पंचायत समिति के ग्राम डाबला एवं लालासर बणीरोतान में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि वे गांव के विकास के लिए संगठित एवं समन्वित प्रयास करें, ताकि समाज के हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ तथा जल बचत, जल संरक्षण एवं जल संवर्धन के महत्व को जीवन में अंगीकार कर हमें सर्व समाज के कल्याण के लिए प्रयास करने की आवश्यकता है।

गांव के घर-घर में पेयजल कनेक्शन
पंचायतीराज मंत्री ने गांव लालासर बणीरोतान में ग्रामीण जल योजनान्तर्गत 129.77 लाख रुपए की लागत से मुख्य पम्प हाउस जल प्रदाय के भवन एवं पेयजल टंकी के लोकार्पण समारोह में कहा कि अब ग्राम में घर-घर पेयजल कनेक्शन होने से ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार होगा तथा गांव की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान होगा।

कक्षा-कक्ष का उद्घाटन
इससे पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री ने गांव डाबला के राजकीय विद्यालय में कक्षा-कक्ष का उद्घाटन करते हुए ग्रामीणों से कहा कि वे बच्चों को शिक्षा से जोड़कर विकास की नींव रखें, ताकि उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके।

घोषणाएं
इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर 60 लाख रुपए की लागत से गांव लालासर बणीरोतान से दूदवाखारा तक गौरव पथ निर्माण, विधायक कोटे से 5 लाख रुपए की लागत से दलित धर्मशाला निर्माण, विद्यालय की चार दीवारीव खेल मैदान निर्माण एवं विद्यालय क्रमोन्नत करने की घोषणा की।

सम्मान
पंचायतीराज मंत्री ने गांव में उच्च जलाशय एवं पम्प हाउस के बेहतर निर्माण के लिए अधीक्षण अभियंता (पेयजल) मनीष बेनीवाल एवं राठौड़ कन्स्ट्रक्शन कम्पनी के कॉन्ट्रेक्टर पवन सिंह हरदेसर का शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर सम्मान किया। इस अवसर पर जिला प्रमुख हरलाल सहारण, पेयजल विभाग के अभियंता, जनप्रनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

चूरू
--------

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-State Government is determined to develop of village and villagers: Rajendra Rathod
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: state government rajasthan, development in rajasthan, minister of rural development and panchayati raj rajendra rathor, panchayati raj minister rajendra rathor in churu, inauguration ceremony in churu, churu hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, churu news, churu news in hindi, real time churu city news, real time news, churu news khas khabar, churu news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved