• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिलेंडर हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मिली सीएम राजे

CM Rajes family got died in cylinder accident - Ajmer News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे शनिवार को ब्यावर पहुंची और वहां सिलेंडर फटने से हुए हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की घोषणा की। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को श्री सीमेन्ट की ओर से भी एक-एक लाख रुपये दिये जाने की घोषणा की गई।

राजे ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय, ब्यावर एवं जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय, अजमेर में भर्ती घायलों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि घायलों के उपचार में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन और राहत कार्य में लगी टीमों को निर्देश दिए कि अभी भी कुछ लापता लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। ऎसे में राहत कार्य पूरी तरह तकनीकी रूप से एवं सावधानी पूर्वक चलाए जाएं ताकि अगर कोई मलबे में जीवित हो तो उसे सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। उन्होंने राहत कार्य शीघ्र शुरू करने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की।

राजे ने कहा कि गैस सिलेण्डर विस्फोट से जिन मकानों को क्षति पहुंची है, उन मकानों का पीडब्ल्यूडी से आंकलन कराकर नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने अजमेर कलक्टर गौरव गोयल को निर्देश दिए कि इस संबंध में यथाशीघ्र कार्यवाही प्रारम्भ कर पीड़ितों को राहत प्रदान करें। उन्होंने हादसे के कारणों और अब तक किए गए राहत एवं बचाव कायोर्ं की भी जानकारी ली।

सेना ने संभाला मोर्चा, जल्द हटेगा मलबा

मुख्यमंत्री ने नसीराबाद छावनी के अधिकारियों से बातचीत कर निर्देश दिए कि हादसे से जमा मलबे को हटाने में सेना भी मदद करे। इसके बाद सेना ने भी राहत कार्यों में प्रशासन की मदद शुरू कर दी।

पानी और बिजली व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Rajes family got died in cylinder accident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news jaipur news, ajmer news, cm rajes, family got died in cylinder accident, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved