• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में गौधन की संभाल के लिए 3.12 करोड़ रुपए मंजूर

Rs. 3.12 Crore Approved For Handling cow In Punjab - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब सरकार द्वारा राज्यभर में जिला स्तरीय कैटल पांड्ज में रह रहे गऊधन की संभाल के लिए तीन करोड़ बारह लाख सत्तासी हजार रुपए (3,12,87000/-) की राशि दी जायेगी। यहाँ से जारी बयान में इस सम्बन्धी जानकारी देते राज्य के पशु पालन मंत्री स. तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यह राशि जारी करने की मंजूरी दे दी है।
पशु पालन मंत्री स. बाजवा ने बताया कि पंजाब के 20 जिलों में कैटल पांड्ज स्थापित किये गए हैं, जहाँ 10,424 बेसहारा गऊधन की संभाल की जा रही है। इन जिला स्तरीय कैटल पांड्ज में बेसहारा गऊधन की संभाल डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में बनी समिति द्वारा समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से मिलकर की जाती है। अब तक इन पशूओं की संभाल जिला पशु कल्याण सोसायटियों द्वारा अपने साधनों से और दान के रूप में इक_ी हुई राशि के साथ ही की जा रही है।
स. बाजवा ने कहा कि परन्तु अब कोरोना वायरस के कारण महामारी फैलने से इन बेसहारा गऊधन की संभाल के लिए भूसा, हरा चारा, दाना, दवाएँ आदि में भारी कमी आ गई है। मंत्री ने बताया कि इसे देखते हुए सरकार ने तीन करोड़ बारह लाख सत्तासी हजार रुपए की राशि मंजूर की है।
पशु पालन विभाग के डायरैक्टर डा. इन्दरजीत सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय कैटल पांडज में पशूओं की संभाल के लिए जल्द ही मंजूर हुई राशि पहुँचता दी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rs. 3.12 Crore Approved For Handling cow In Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved