• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'बादल' पर बरसे सिद्धू, हेलीकॉप्टर यात्रा पर 121 करोड़ उड़ाकर सूबे को किया कंगाल

Punjab: Sidhu comments on Badal family - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने हवाई यात्राओं में 121 करोड़ रुपये खर्चने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, उनके बेटे और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल को कठघरे में खड़ा कर दिया है। मीडिया से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस मामले में जांच कराने का अनुरोध करेंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बादल फैमिली ने हवाई यात्रा में 121.15 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। खर्च की गई राशि का लेखा-जोखा 10 सालों (साल 2007 से 2017 के बीच) का है। हर महीने खर्च की बात करें तो यह राशि औसतन से 1 करोड़ रूपये बैठती है। दोनों पूर्व बादल मुख्यमंत्रियों ने प्राइवेट हेलीकॉप्टर्स 1.25 लाख रूपये से लेकर 2.6 लाख रूपये प्रति घंटे के हिसाब के किराये पर लिया था। यह जानकारी कांग्रेस विधायक संगत सिंह गिलजियां के बेटे दिलजीत सिंह ने नागरिक उड्डयन विभाग से सूचना के अधिकार के तहत हासिल की है। जानकारी अनुसार सरकारी हेलीकॉप्टर पर सिर्फ तीन वर्षों के दौरान 7.27 करोड़ रुपये अलग से खर्च किए गए। वहीं, 37 करोड़ रुपये की लागत से खरीदा गया सरकारी हेलीकॉप्टर भी नियमों के विरुद्ध लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल हेलीकॉप्टर पर सफर के दौरान 500 रुपये भत्ता अलग से लेते रहे।

सिद्धू ने आरोप लगाया कि पंजाब के राजनेताओं में बादल परिवार सबसे अमीर है, लेकिन संकीर्ण सोच के चलते उन्होंने पंजाब को काफी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि कर्ज के बोझ तले दबे पंजाब की खराब वित्तीय हालत के बावजूद बादल परिवार ने पंजाब एवं पंजाब के कुदरती स्रोत बचाने की बजाय सूबे को कंगाल बना कर रख दिया और अपना कारोबार कई गुणा लाभ बढ़ा लिया।

सिद्धू ने बताया कि आरटीआइ से मिली सूचना के अनुसार पूर्व सीएम की पत्नी सुरिंदर कौर बादल के कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका स्थित मेमोरियल सलोन केटरिंग इंटरनेशनल सेंटर के दौरे (24 मार्च 2010 व 5 नवंबर 2010) के मुख्यमंत्री ने 7,97,354 रुपये यात्रा भत्ते के तौर पर वसूल किए। हैरानी की बात है कि दिल्ली से न्यूयॉर्क और न्यूयॉर्क के सफर की टिकटें और बोर्डिंग के पास ट्रेस नहीं हो सके। रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा हुआ है कि सुरिंदर कौर बादल की विदेश यात्रा और इस पर आए खर्च की केवल रसीद भेजी गई है, जबकि एक्ट के अनुसार टिकटों के बोर्डिंग पास पेश करना जरूरी हैं।

सिद्धू ने कहा कि मार्च 2012 से दिसंबर 2013 तक बादल ने 32 गाडिय़ों के तेल पर 8.22 करोड़ और सुखबीर बादल ने 19 गाड़ियों के तेल 5.9 करोड़ रुपये (कुल 13.31 करोड़ रुपये) खर्च कर दिए। एक सवाल के जवाब में सिद्धू ने माना कि मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर इस्तेमाल करने का अधिकार है, लेकिन सरकारी हेलीकॉप्टर होने के बावजूद प्राइवेट हेलीकॉप्टर किराये पर क्यों लिया गया। दिल्ली, गुजरात, अहमदाबाद या मुंबई के लिए हवाई सेवाएं हैं। ऐसे में विमान से भी सफर किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab: Sidhu comments on Badal family
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbir singh badal, prakash singh badal, prakash badal, navjot singh sidhu, badal, badal spent 121 crore on helicopter travel, सुखबीर सिंह बादल, प्रकाश सिंह बादल, प्रकाश बादल, नवजोत सिंह सिद्धू, chandigarh-politics, news, state, punjab minister, congress, badal family, पंजाब कांग्रेस, पंजाब समाचार, punjab politics, national news chandigarh punjab hindi news, hindi news, news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved