• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Punjab : दलित की मौत को लेकर प्रदर्शन, सांसद बोले-संसद में उठाएंगे मामला

चंडीगढ़। पंजाब के एक गांव में भयावह घटना के बाद तनाव फैल गया। इस घटना में एक दलित मजदूर को कथित तौर पर पीटा गया और उच्च जाति के व्यक्तियों द्वारा जबरदस्ती पेशाब पीने को मजबूर किया गया व बाद में मजदूर ने पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआई) अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मजदूर का परिवार राज्य सरकार से मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपए व एक नौकरी की मांग कर रहा है। जगमेल सिंह (37) की मौत के बाद से उसके पैतृक निवास संगरूर जिले के चागलीवाल गांव में स्थिति तनावपूर्ण है। सिंह पर 7 नवंबर को क्रूरतापूर्वक हमला किया गया।

दलित संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट के कार्यालय के बाहर लेहरा कस्बे में प्रदर्शन कर रहे हैं। वे पीड़ित के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पीड़ित के परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता प्रदर्शन जारी रहेगा। हम मुआवजे के साथ परिवार के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Protest in Punjab over death of Dalit labourer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, punjab, dalit labourer, drink urine by upper-caste, aap sangrur mp bhagwant mann, दलित मजदूर की हत्या, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved