• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लैक्चरार और मुख्याध्यापक कैडर में तरक्कियां जल्द- सोनी

Promotion in Lecturer and Headmaster Cadre soon-Soni - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने मास्टर कैडर से लैक्चरार और लैक्चरारों से हैड मास्टर कैडर में तरक्कियाँ जल्दी करने का भरोसा दिया। यहाँ अध्यापकों के सांझे मोर्चे के वफद से मुलाकात के दौरान सोनी ने कहा कि रैशनेलाईजेशन और बदलियोंं संबंधी माँगों पर हमदर्दी से विचार किया जायेगा।

उन्होंने 5178 अध्यापक, जिनको मौजूदा समय 7500 रुपए वेतन मिलता है, को रेगुलर करने की नया प्रस्ताव मोर्चे के आगे रखा। इन अध्यापकों को जब तक पूरा वेतन स्केल नहीं मिलता, तब तक उनके वेतन में पहली अप्रैल से हर साल 10 -10 हज़ार रुपए की वृद्धि करने का प्रस्ताव रखा गया। इसके इलावा शिक्षा मंत्री ने एजुकेशन वालंटियरों और इस वर्ग में आते अध्यापकों के वेतनों में वृद्धि का प्रस्ताव भी मोर्चे के आगे रखा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पंजाब के शिक्षा ढांचे को मज़बूत बनाने के लिए एक सलाहकार कमेटी बनाने का विचार है। मीटिंग के दौरान पाँच सोसायटियों के अध्यापकों को दो विकल्प दिये गये। एक प्रस्ताव 10300 पर रेगुलर होने का और दूसरा सम्बन्धित सोसायटी में मौजूदा वेतन पर काम करते रहने संबंधी था।

सोनी ने ‘पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब’ का विरोध करने वालों के खि़लाफ़ दर्ज पर्चों संबंधी कहा कि वह जारी हुए कारण बताओ नोटिसों का जवाब के देें। इसके बाद मामलों का निपटारा कर दिया जायेगा। शिक्षा सर्विस प्रोवाईडर और अन्य वर्गों जिनको बहुत कम वेतन मिल रहा है, उनके वेतन में हर साल पाँच प्रतिशत का विस्तार करने का प्रस्ताव रखा गया। उन्होंने अध्यापकों को इन प्रस्तावो संबंधी एक सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा।

बदलियों संबंधी अध्यापकों की तरफ से किये सवाल पर सोनी ने कहा कि अध्यापकों की बदलियां पूरे पारदर्शी तरीकों के साथ हुई हैं और इस सम्बन्धित नीति को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बदलियोंं और रैशनेलाईजेशन संबंधी नीतियाँ जल्दी तैयार की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Promotion in Lecturer and Headmaster Cadre soon-Soni
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chandigarh, promotion, education minister omprakesh soni, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved