• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘घर-घर रोजगार स्कीम ’ को सीएम ने और तेज करने के लिए कहा

CM Amarinder Singh asked to make home-home employment scheme faster - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार के प्रमुख प्रोग्राम ‘घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन को उस समय पर बड़ा बल मिला जब पंजाब में हाल ही में लगे रोजगार मेलों के पहले दो दिनों में प्राईवेट कंपनियों द्वारा 5748 नौजवानों को विभिन्न नौकरियों के लिए चुना गया जबकि 357 अन्य नौजवानों को स्वै-रोजगार मुहैया करवाने में सहायता की गई।

13 और 14 फरवरी को 17 जिलों अमृतसर, बठिंडा, फाजि़ल्का, फिऱोजपुर, होशियारपुर, कपूरथला, लुधियाना, पठानकोट, संगरूर और मोहाली के अलावा बरनाला, बठिंडा, फाजि़ल्का, मोगा, पठानकोट, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) और तरन तारन में लगे रोजग़ार मेलों के दौरान कुल 11664 नौजवानों की इंटरव्यू हुई जिनमें से 1638 अन्य नौजवान भी नौकरी के योग्य पाए गए।

10 दिवसीय रोजग़ार मेलों के पहले दो दिनों में हिस्सा लेने वाले नौजवानों में से 50 प्रतिशत नौजवान चुने गए। यह मेले सभी 22 जिलों में 22 फरवरी, 2019 तक 53 स्थानों पर लगाए जा रहे हैं। नौकरी मेलों के दौरान मिले शानदार प्रोत्साहन पर तसल्ली जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग को अपने यत्न और तेज़ करने के लिए कहा जिससे अधिक-से-अधिक नौजवानों को नौकरियां मुहैया करवाई जाएं।

मुख्यमंत्री ने सभी सम्बन्धित विभागों को पंजाब में नौजवानों को रोजगार के मौके मुहैया करवाने की कोशिशों में तेजी लाने को यकीनी बनाने के लिए आपसी तालमेल बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने नौकरियां और उद्यम के मौके और बढ़ाने के लिए ज़रुरी कदम उठाने के लिए कहा जिससे बेरोजगार नौजवानों को सुविधा मुहैया करवाई जा सके।

मुख्यमंत्री ने रोजग़ार सृजन और प्रशिक्षण विभाग द्वारा प्रतिदिन 700 नौजवानों को नौकरियों की दर से अब तक पांच लाख नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के अलावा स्वै-रोजगार शुरू करने वाले नौजवानों को बैंकों से फंडों का प्रबंध करवाने में किये कामों की प्रशंसा की। इस स्कीम के अधीन पाँच लाख नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया गया जिनमें से 37542 को सरकारी नौकरियां और 1.41 लाख नौजवानों को प्राईवेट सैक्टर में नौकरियां हासिल हुई जबकि 3.21 लाख नौजवानों को विभिन्न स्वै -रोजगार स्कीमों के अंतर्गत सहायता दी गई। सभी जिलों में स्थित जि़ला रोजगार और उद्यम ब्यूरो नौकरी मांगने वालों के लिए नोडल सैंटर के तौर पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Amarinder Singh asked to make home-home employment scheme faster
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm capt amarinder singh, employed, 5, 748 young people, selected different jobs, सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved