• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एसजीपीसी प्रमुख की गाड़ी पर हमला, बाल-बाल बचे

Attack on SGPC chiefs vehicle, narrow escape - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ | शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी की गाड़ी पर बुधवार को मोहाली के पास बदमाशों ने हमला कर दिया। हमले में धामी बाल-बाल बच गए लेकिन एसयूवी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। एसजीपीसी प्रमुख मोहाली-चंडीगढ़ सीमा पर 'कौमी इंसाफ मोर्चा' में प्रदर्शनकारियों से मिलने जा रहे थे, तभी उनकी गाड़ी पर हमला किया गया।

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इसे एसजीपीसी और पंथिक संस्थानों को कमजोर करने की साजिश का हिस्सा करार देते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य खालसा पंथ को वश में करने और विफल होने की हताशा से पैदा हुए हैं। अब पंथ में अराजकता और गृहयुद्ध पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। पंथ इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों की अनुमति नहीं देगा और सभी बंधी सिंहों की जल्द रिहाई के लिए सब कुछ करने का संकल्प करता है।

एसएडी और एसजीपीसी इस संबंध में कार्यक्रमों के साथ जारी रहेंगे, जिसमें सही मायने में चल रहे हस्ताक्षर अभियान भी शामिल हैं। बादल ने पूरी घटना की स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जांच को आप सरकार के दायरे से बाहर ले जाने की जरूरत है क्योंकि दुनिया भर में सिखों के प्रतिनिधि निकाय के प्रमुख को आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने के अपने कर्तव्य में विफल रही है। यह घटना राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति के पतन का भी प्रतिबिंब है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attack on SGPC chiefs vehicle, narrow escape
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shiromani gurdwara parbandhak committee sgpc, harjinder singh dhami, mohali-chandigarh border, shiromani akali dal sad, sukhbir singh badal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved