• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमएलए के लिए कमाऊ पूत था, नशा तस्करी में पकड़ा इंस्पेक्टर-मान

Earning was for MLA, Inspector-Mann caught in drug smuggling - Kapurthala News in Hindi

फगवाड़ा। पंजाब एसटीएफ द्वारा नशा तस्करों से संबंधो,नशा तस्करी तथा अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार पंजाब पुलिस के इंसपैक्टर इंद्रजीत सिंह (अब डिसमिस) को लेकर फगवाड़ा में राजनीतिक उफान जोरो पर है। इस मामले को लेकर पंजाब के पूर्व कैबनिट मंत्री व जिला कांग्रेस अध्यक्ष जोगिंदर सिंह मान ने आज प्रेस वार्ता दौरान फगवाड़ा के विधायक व भाजपा नेता सोम प्रकाश को निशाने पर लेते हुए आरोपो की झड़ी लगा दी।

मान ने इंद्रजीत सिंह को विधायक सोम प्रकाश का कमाउ पूत बताते हुए नशे के कारोबार की जांच कर रही एसटीएफ से अपील की भाजपा विधायक सोम प्रकाश व उसके साथियों द्वारा पिछले पांच सालों दौरान किए लेन देन व इस काले कारोबार से बनाई बेनामी संपती की जांच किए जाने की मांग कर सनसनी फैला दी। दूसरी ओर सोम प्रकाश ने कांग्रेसी नेता मान द्वारा लगाए गए आरोपो को टिप्पणी के काबिल भी न बताते हुए बकवास बताया। उन्होंने साफ कहा कि सरकार कांग्रेस की एसटीएफ उनकी जिससे चाहे जांच करवा ले वो तैयार है। उन्होंने कहा ईमानदारी व जनता की सेवा की भावना लेकर राजनीति में आए है तथा वे करते रहेंगे।
फगवाड़ा के रेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस काफ्रेंस में पूर्व कैबनिट मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने पीपीसीसी सदस्य मनीष भारद्वाज कांग्रेस देहाती अध्यक्ष दलजीत सिंह राजू,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतबीर सिंह साबी,पार्षद मनीष प्रभाकर,अविनाश गुप्ता वाशी,गुरजीत पाल वालिया, गोपी बेदी,काका नारंग,कांग्रेस नेत्री मीनाक्षी वर्मा ,सीता देवी व अन्य की उपस्थिति में कहा उनके राजनैतिक कैरियर में ऐसा मामला पहली बार सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि फगवाड़ा विधायक व उसके साथियों ने मिल कर फगवाड़ा को नशे का गढ़ बना कर रख दिया,जिससे फगवाड़ा के इमेज पर गलत असर पड़ा है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा के शासन में विधायक जैसों के सरप्रस्ती में इंद्रजीत सिंह जैसी काली भेड़ो का नशे का कारोबार पूरे जोबन पर था तथा इससे कमाए गए काली कमाई को जमीनों की खरीदो फरोख्त व हवाला कारोबार में लगाया गया तथा विधायक ने बेनामी संपतिया बनाई। मान ने कहा ऐसे नापाक गठजोड़ की जांच होना बहुत अवश्यक है।

मान ने पिछली सरकार के कार्यकाल दौरान फगवाड़ा खुफिया विभाग द्वारा विधायक की सरप्रस्ती में नशा कारोबार होने को लेकर बनाई गई काली सूची की जांच भी करवाए जाने की मांग मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह से करेंगे। उन्होंंने कहा कि जब एक सिपाही विधायक की मर्जी से नही लग सकता था तो वो बताए कि इंद्रजीत सिंह जो पक्का इंसपैक्टर भी नही था कैसे थाना सिटी प्रभारी,सीआईए स्टाफ प्रभारी जैसी प्रभावशाली पोस्टो पर कैसे लगा रहा तथा उसको दो थानों का कार्यभार कैसे सौैंपा गया। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि इंद्रजीत सिंह को जब गिरफ्तार कर फगवाड़ा लाया गया तो विधायक के एक चहेते को एसटीएफ ने पुलिस लाईन बुलाया तो विधायक सोम प्रकाश वहां पर पहुंचे तथा कथित रुप से एसटीएफ के सामने इंद्रजीत सिंह को कलीन चिट्ट दी। मान ने कहा कि सोम प्रकाश बताए कि अगर नशे के कारोबार में लगा इंद्रजीत अच्छा अधिकारी है तो फिर माड़े की परिभाषा उनके हिसाब से कया है।
इस मामले में विधायक सोम प्रकाश ने मान द्वारा लगाए गए आरोपो को कोरी बकवास बताया। उन्होंने सभी आरोपो का खंडन करते कहा कि वो मान पर मानहानि का मामला दायर करेंगे। प्रकाश ने कहा कि मान उनके इंसपैक्टर इंद्रजीत सिंह के साथ संबंधो को साबित कर दे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी गवाही संबंधी भाजपा नेता इंद्रजीत सिंह खलियान को फगवाड़ा पुलिस लाईन में एसटीएफ ने बुलाया था,वो सिर्फ उसके (खलियान) के कहने पर खलियान के साथ गए थे। यदि मैने इंद्रजीत सिंह इंसपैक्टर के बारे में कोई सिफारिश की है तो एसटीएफ मेरे पर कार्यवाही को स्वतंत्र है। जायदाद संबंधी जांच के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि उनकी जायदाद का ब्यौरा चुनाव आयोग की साईट पर है जहां तक बेनाम संपति की बात है वो मान साहिब साबित कर दे तथा सरकार को कह कर जब्त करवा दे। सोम प्रकाश ने कहा कि वो ईमानदारी की राजनीति तथा विकास के वायदे पर आज भी कायम है इसलिए फगवाड़ा की जनता ने मेरा साथ दिया है। मान को जनता ने नकार दिया है,वो चोर दरवाजे से सियासत कर रहे है। सोम प्रकाश ने कहा कि वो हमेशा कहते है तथा फिर दोहराते है कि अगर कोई भी व्यक्ति चाहे वो भाजपा का है,कांग्रेस का यां पुलिस में नशे के कारोबार मेें लगा है पर कार्यवाही होनी चाहिए। पंजाब की जवानी का घान करने वाले छोड़े न जाए।
भाजपा नेता इंद्रजीत सिंह खलियान ने कहा कि उनका इंद्रजीत सिंह को कोई संबध नही है। एसटीएफ ने उनको गवाही डालने के लिए बुलाया था। इसको अलावा मेरा कोई रोल निकले तो चाहे सरेआम फांसी दे दो।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Earning was for MLA, Inspector-Mann caught in drug smuggling
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, hindi news, fagwada news, earning, mla, inspector-mann, drug smuggling, news in hindi, kapurthala news, kapurthala news in hindi, real time kapurthala city news, real time news, kapurthala news khas khabar, kapurthala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved