• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एनसीबी ने 3 लोगों को कैसे रिहा किया, रेव पार्टी पर छापा पूर्व नियोजित था: एनसीपी

NCB releases 3 prisoners, rave party raids a pre-planned conspiracy - Mumbai News in Hindi

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शनिवार को एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के एक रिश्तेदार सहित 3 लोगों को रिहा कर दिया है। एनसीपी ने क्रूज पर रेव पार्टी पर की गई छापेमारी को 'पूर्व-सुनियोजित साजिश' बताया। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित जहाज (2 अक्टूबर) पर छापा मारने के बाद कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

मलिक ने कहा, "बाद में, उस रात 3 लोगों को एनसीबी के अधिकारियों ने जाने की अनुमति दी। वे ऋषभ सचदेव हैं, जो एक भाजपा नेता मोहित भारतीय के भतीजे, आमिर फर्नीचरवाला और प्रतीक गाभा हैं। एनसीबी को जवाब देना चाहिए कि उन्हें क्यों छोड़ा गया।"

उन्होंने आगे विस्तार से बताया कि आर्यन खान को सचदेव, फर्नीचरवाला और गाभा की तिकड़ी ने क्रूज पार्टी में आमंत्रित किया था।

मलिक ने कहा, "हालांकि, 11 लोगों को हिरासत में लेने के बाद, आर्यन खान को पार्टी में लाने वाले तीन लोगों को जाने दिया गया। इससे साबित होता है कि जहाज पर पूरी सुनियोजित छापेमारी हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को लुभाने और फंसाने की एक पूर्व नियोजित साजिश थी।"

एनसीपी नेता ने आगे कहा कि नई दिल्ली और महाराष्ट्र के कई भाजपा नेताओं ने तीन लोगों की रिहाई के लिए एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को फोन किया और उन्हें पिछले शनिवार (2 अक्टूबर) को देर से जाने की अनुमति दी गई।

मलिक ने कहा, "उस रात एनसीबी को कॉल करने वाले लोग कौन थे और क्यों? महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस को वानखेड़े, सचदेव, फर्नीचरवाला और गाभा के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) डेटा की जांच करनी चाहिए।"

एक अन्य पहलू का खुलासा करते हुए, महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा कि एक भाजपा नेता और एक तथाकथित 'निजी जासूस' किरण पी. गोसावी ने ठाणे और नवी मुंबई के अलग-अलग पते देते हुए दो 'पंचनामों' पर हस्ताक्षर किए थे।

मलिक ने पूछा, "इसके अलावा, जबकि 4 पेज का एक 'पंचनामा' एनसीबी के एक अधिकारी सतीश कुमार द्वारा लिखा गया था। दूसरा 9 पेज का 'पंचनामा' आशीष आर प्रसाद द्वारा टाइप किया गया था और एक कंप्यूटर प्रिंटआउट था, यह कैसे हुआ?"

उन्होंने बताया कि आम तौर पर, 'पंचों' को प्रमुख या सम्मानित व्यक्ति कहा जाता है, लेकिन इस मामले में, एनसीबी को कम से कम 2 राजनेता मिले (मनीष भानुशाली और गोसावी) बाद वाला पुणे पुलिस द्वारा वांछित है।

मलिक के खुलासे पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने कहा कि अब तक घटनाक्रम से संकेत मिलता है कि एनसीबी 'भाजपा की टीम बी' बन गई है।

तिवारी ने मांग की, "मैं दोहराता हूं कि महाराष्ट्र पुलिस को मीडिया की चकाचौंध में रहने और मुंद्रा पोर्ट पर नशीली दवाओं की जब्ती से ध्यान हटाने के लिए इस तरह के फर्जी ऑपरेशन करने के लिए सभी मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए समीर वानखेड़े को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए।"

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 59 के तहत कार्रवाई का आह्वान किया गया कि (जो क्रूज जहाज छापे में शामिल थे) कैसे एक भाजपा नेता के एक रिश्तेदार को रिहा किया गया, कैसे गोसावी और भानुशाली जैसे भाजपा कार्यकर्ता छापे में शामिल हुए और फिर उन्हें 'स्वतंत्र गवाह' बनाया गया।

सावंत ने कहा, "दस्तावेजी और वीडियो साक्ष्य के माध्यम से पता लगाने की चेन एक बड़ी साजिश का इशारा कर रही है और भाजपा और एनसीबी के बीच मिलीभगत है। एमवीए सरकार को पूरे साजिश की जांच करनी चाहिए।"

इसका जवाब देते हुए, भाजपा के नेता प्रतिपक्ष (परिषद) प्रवीण दारेकर ने एनसीपी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य प्रचार की तलाश करना और हताशा से उत्पन्न होना था, क्योंकि मलिक के दामाद को एनसीबी ने एक ड्रग मामले में पकड़ा था।

आने वाले दिनों में और खुलासे करने की बात करते हुए मलिक ने दोहराया कि क्रूज पर छापा पूरी तरह से 'फर्जी' था और कुछ प्रमुख युवाओं को फंसाने, समर्थन पाने, बॉलीवुड और शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस एमवीए सरकार को बदनाम करने की एक सुनियोजित साजिश थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NCB releases 3 prisoners, rave party raids a pre-planned conspiracy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ncb, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved