• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई पुल हादसा : ‌BMC ऑडिट में लापरवाही उजागर, दो इंजीनियर निलंबित

Mumbai Bridge Incident: BMC Audit Reveals Negligence, Two Engineers Suspended - Mumbai News in Hindi

मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास फुटओवर ब्रिज के धराशाई होने से छह लोगों की मौत और 31 के घायल होने के बाद बीएमसी प्रशासन हरकत में आया है। मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) आयुक्त अजॉय मेहता ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मेहता ने मुख्य अभियंता (सतर्कता) को 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

वहीं, मध्य रेलवे ने बीएमसी की जांच का स्वागत किया है। इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बीएमसी की प्रारंभिक रिपोर्ट में बताया गया कि स्ट्रक्चर से संबंधित ऑडिट ठीक से नहीं किया गया। साथ ही बीएमसी ने ऑडिट में लापरवाही की आशंका भी जताई है। रिपोट्स के मुताबिक, चीफ इंजीनियर एसओ कोरी और डिप्टी चीफ इंजीनियर आरबी तारे की जांच रिपोर्ट के आधार पर चीफ इंजीनियर एआर पाटिल और एसिस्टेंट इंजीनियर एस एफ ककुलते को सस्पेंड कर दिया गया है।

बीएमसी के मुख्य अभियंता (सतर्कता) इस हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों, कर्मचारियों और स्ट्रक्चरल ऑडिटर आदि की भूमिका की जांच करेंगे। यह भी जांच होगी कि क्या इस पुल का स्ट्रक्चरल ऑडिट वैज्ञानिक तरीके से हुआ था या नहीं। इससे पहले अधिकारियों ने यह स्वीकार किया था कि पुल के रखरखाव और मरम्मत की जिम्मेदारी मध्य रेलवे की नहीं बीएमसी की थी।

वहीं, आजाद मैदान पुलिस ने इस घटना के खिलाफ भादंसं की धारा 304 ए और 33 के तहत मामला पंजीकृत किया है। पुलिस उपायुक्त मंजुनाथ शिंगे ने बताया कि सबसे पहले हम यह सत्यापित करेंगे कि जिम्मेदारी बीएमसी की थी या मध्य रेलवे की। हालांकि रेलवे के अधिकारी पहले से ही अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mumbai Bridge Incident: BMC Audit Reveals Negligence, Two Engineers Suspended
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai bridge incident bmc audit reveals negligence two engineers suspended बंबई महानगर पालिका महाराष्ट्र हिन्दी न्यूज़ मुंबई न्यूज फुटओवर ब्रिज हादसा 6 की मौत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved