• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाराष्ट्र : पानी को लेकर औरंगाबाद में 2 की मौत, इंटरनेट सेवा बंद

Maharashtra: Clashes in Aurangabad over water, one dead - Mumbai News in Hindi

औरंगाबाद। गर्मी के मौसम में पानी को लेकर अक्सर झगड़े होते है। लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में झगड़ा इतना बढ गया कि एक व्यक्ति की जान चली गई। औरंगाबाद में बीती रात पानी के झगड़े को लेकर दो समुदायों में हिंसा भडग़ उठी। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है।
फिलहाल पूरे इलाके में अफवाह न फैले इसलिए प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री दीपक केसरकर के मुताबिक व्हाट्स एप पर अफवाह की वजह से हिंसा फैली है।

देर रात दो समुदायों के बीच नल का कनेक्शन तोड़ने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई हैं, जिसके बाद उपजे तनाव के बीच कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और करीब 40 लोग जख्मी हो गए। घायलों में उपायुक्त गोवर्धन कोलेकर समेत 10 पुलिसकर्मी शामिल हैं। झगड़े के हिंसक रूप लेने के बाद उपद्रवियों ने करीब 50 से ज्यादा दुकानों को आग के हवाले कर दिया जबकि करीब 50 गाडिय़ों में आग लगा दी।
उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक हिंसा औरंगाबाद के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाके में फैली है।
पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की रात से ही रुक-रुककर हिंसक झड़पें जारी है और प्रभावित इलाके में दोनों समुदायों की तरफ से पत्थरबाजी और आगजनी हो रही है। हालात को काबू करने पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Maharashtra: Clashes in Aurangabad over water, one dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharashtra, clashes in aurangabad, water, one dead, aurangabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved