• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

सिंधिया के मप्र दौर से सियासी कयासबाजी को मिली हवा, अध्यक्ष पद के बड़े दावेदार

राजनीति के जानकारों का मानना है कि ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया भी समय-समय पर राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा करके अपनी ताकत का अहसास कराते रहते थे, ज्योतिरादित्य उसी तरह की रणनीति पर काम कर रहे हैं। पिछले कुछ अरसे में ज्योतिरादित्य ने अपने प्रभाव वाले क्षेत्र ग्वालियर-चंबल से बाहर निकलकर अपनी सक्रियता बढ़ाई है। उसी क्रम में यह दौरा हो रहा है, ताकि सब तरफ उनकी सक्रियता दिखे और स्वीकार्यता बने।

सिंधिया के करीबियों में गिने जाने वाले भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा से विधायक ओ.पी.एस. सिंह भदौरिया हालांकि सिंधिया के इस दौरे को सामान्य दौरा मानते हैं। उन्होंने कहा, "कार्यकर्ता की भावना सिंधिया के साथ है, निश्चित रूप से इस समय पार्टी संगठन की सिंधिया जरूरत भी है, उनकी सक्रियता कार्यकर्ता में स्फूर्ति लाता है और इस समय कार्यकर्ता में स्फूर्ति लाने के लिए यह दौरा जरूरी भी है। इस दौरे से कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ेगा और स्फूर्ति भी आएगी।"

सिंधिया के इस दौरे को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से भदौरिया नहीं जोड़ते। उनका कहना है कि सिंधिया अक्सर दौरा करते रहते हैं, हमेशा कार्यकर्ताओं के बीच रहते हैं, कार्यकर्ताओं की मांग थी, इसलिए उनका यह दौरा हो रहा है। इस दौरे को प्रदेश अध्यक्ष पद की दावेदारी से जोड़ना कतई ठीक नहीं हेागा।

वहीं राजनीतिक विश्लेषक शिव अनुराग पटैरिया सिंधिया के इस दौरे को राजनीतिक प्रवास ही मानते हैं। उनका कहा है कि सिंधिया राजनेता के तौर पर राजनीतिक यात्राएं ही करेंगे, कोई धार्मिक यात्रा तो करेंगे नहीं, आने वाले समय में राज्यसभा चुनाव होना है और प्रदेश अध्यक्ष पद का चयन होना है, दोनों पदों पर उनकी दावेदारी है। इन स्थितियों में वे अपने समर्थकों को तौल रहे हैं।

राज्य के दौरे से पहले सिंधिया की पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात हो चुकी है। इस मुलाकात को राजनीतिक तौर पर अहम माना जा रहा है। वहीं सिंधिया का रास्ता रोकने के लिए राज्य में कई बड़े नेता लगे हुए हैं। इन स्थितियों में सिंधिया के दौरे ने कयासबाजी को हवा तो दे ही दी है।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-Political speculation got wind due to Scindia MP phase
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jyotiraditya scindia, mp round, political speculation wind, rajya sabha elections, madhya pradesh presidential post, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi, political speculation got wind due to scindia mp phase
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved