• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नग्गर ब्लॉक के हलाण वन में 265 लोग डायरिया की चपेट में

मनाली। प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग और आईपीएच विभाग की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। नग्गर ब्लॉक में पीलिया के बाद अब डायरिया ने अपने पांव पसार दिए हैं। नग्गर ब्लॉक के हलाण-1 में 245 लोग डायरिया की चपेट में आ गए हैं। आईपीएच विभाग ने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर पानी के सेंपल भरकर जांच हेतु लेब में भेज दिए हैं। आईपीएच विभाग की माने तो हलाण-एक में पानी की सप्लाई बेहतर है। जल भंडार बरसात से पहले ही साफ किये गए हैं। हलाण-एक के गांव में शादियां भी आयोजित हुई है। स्वास्थ्य और आईपीएच विभाग को अंदेशा है कि डायरिया का मुख्य कारण शादियों का आयोजन हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो विभाग सतर्क है तथा प्रभावित क्षेत्र में फैले डायरिया के हालात में नजर रखे हुए है।

ग्राम पंचायत प्रधान फतेह चंद ने बताया कि हलाण-एक गांव में बहुत से लोग बीमार हो गए हैं जिससे ग्रामीणों की चिंताएं बढ़ गई है। रमण, बल्था, कुमारहटी गांव के लोग अधिक संख्या में बीमार है। इन तीनों गांव में लगभग चार सौ लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और आईपीएच विभाग से आग्रह किया कि ग्रामीणों की इस समस्या को गंभीरता से लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-265 people suffering from Diarrhea in Halan forest of Naggar block
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: diarrhea, flu, hindi news, health and iph department, manali, regional news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved