• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सुदर्शना देवी ने प्रयास करने से बनाई पहचान

धर्मशाला। धर्मशाला के समीप अप्पर दाड़ी की सुदर्शना देवी ने अपने दृढ़निश्चय व आत्मविश्वास के प्रयास से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह कहती है कि यदि मन में कुछ करने का जज्बा और लग्न हो तो बड़ी से बड़ी बाधाओं को भी पार किया जा सकता है। सुदर्शना नेे जिन्दगी की तमाम बाधाओं को पार करते हुए अपने घर की आर्थिक स्थिति को बदल डाला है और एक नई सामाजिक पहचान बनाई है।

वह मध्यम वर्ग के परिवार से सम्बन्ध रखने वाली सुदर्शना देवी के पिता की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उनके पिता इन्हें 10वीं तक ही पढ़ा सके। कम पढ़ाई के कारण नौकरी मिलना संभव नहीं थी। ऐसे में सुदर्शना ने खुद का रोजगार स्थापित करने के प्रयास शुरू कर दिये। शादी से पहले सुदर्शना ने सिलाई-कढ़ाई का काम सीखा था। शादी के बाद उन्होंने अपने घर पर सिलाई का काम करना शुरू कर दिया। जिससे उनकी आमदनी में बढ़ौतरी हुई। सुदर्शना के पति की अपनी दुकान थीे लेकिन दोनों मिलकर भी इतना नहीं कमा पाते थे। जिससे वे अपने परिवार का सही ढंग से गुजारा कर सके। उनके साथ सास-ससुर की जिम्मेदारी के साथ- साथ अपनी तीन बेटियों की पढ़ाई-लिखाई का खर्चा सामने था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sudarshan Devi created identity by making efforts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sudarshan devi, identity, employment, sewing-embroidery, marriage, सुदर्शना देवी, पहचान, रोजगार स्थापित, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved