• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रदेश स्तरीय दल ने जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

धर्मशाला। जिले के लैबर रूम जच्चा व बच्चा दोनो के लिए सुरम्य और सुविधा सम्पन हो राष्ट्रीय मानको पर खरे उतरे और नये जीवन का स्वागत करे। इसके लिए प्रदेश स्तरीय दल ने तीन दिन तक जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरिक्षण किया।

तीन दिवसीय निरिक्षण के दौरान राज्य स्तरीय दल ने जिले के लैबर रूम की व्यवस्था व चिकित्सको, स्टाफ के व्यवहार, मानव संसाधन की उपलब्धता आदि को लेकर सघन निरीक्षण किया। फरवरी माह के निरीक्षण मे सामने आये गैप इस बार के निरीक्षण मे पूर्ण पाये गये। राज्य स्तरीय अधिकारी डाॅ. निधि पुराहित एवं अन्य दो अधिकारीयो ने जिले के कापरेन, के. पाटन, लाखेरी, तालेडा, हिण्डोली, अलोद, जजावर एवं जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। तथा सभी योजनाओ की समीक्षा कर उन्हे बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि अब कार्य मे लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। जिले के दौरे के दौरान उन्होने जजवार, अलोद, के. पाटन के लैबर रूम को डिलीवरी के भार के अनुसार छोटा पाया।

सभी संस्थानो पर अतिरिक्त टैबल लगाने के निर्देश दिये। डाॅ. निधि ने चिकितसा संस्थानो का निरिक्षण कर व्यवस्थाए देखी और चिकित्सा प्रभारीयो को निर्देश दिये कि वे सभी रिकोर्ड आदि का सही संधारण करवाये। और स्वयं भी नियमित माॅनिटरिंग करे। जजावर हैल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर मे मिली कमियो के आधार पर प्रभारी चिकित्सक को नोटिस भी जारी किया। भर्ती रोगियो के परिजनो से बात कर वहा कार्यरत कर्मियों के कार्यो का फीडबेक लिया। फीडबेक मे सामने आया कि प्रसव के बाद चिकित्सकिय या सपोर्टिंग स्टाफ द्वारा प्रसूता के परिजनो से बधाई के नाम पर किसी भी तरह का उपहार या नकद राशि का लेन-देन नही किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District level team inspected the health centers of the district
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: regional teams, districts, health centers, inspections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved