• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

‘महिलाओं का सशक्त होना ही समाज के सर्वांगीण विकास का आधार’

धर्मशाला। प्रसिद्ध लेखक, वृत्तचित्र फिल्म निर्माता एवं जनसम्पर्क विभाग से सेवानिवृत संयुक्त निदेशक राजेन्द्र राजन ने कहा कि महिलाओं का सशक्त होना ही समाज के सर्वांगीण विकास को दर्शाता है। उन्होंने महिलाओं से अपनी शक्ति को पहचानने का आह्वान करते हुए कहा कि देश एवं प्रदेश के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक स्तर को ऊपर उठाने में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी तथा उनके निर्णय लेने की क्षमता और प्रबंधन कौशल का विशेष योगदान और महत्व है। वे शुक्रवार को उनके द्वारा निर्मित वृत्तचित्र फिल्म ‘मैं श्रेष्ठा हूं’ के लॉयंस क्लब के सौजन्य से स्थानीय लॉयंस सभागार में प्रदर्शन करने के बाद संबोधित कर रहे थे। यह वृत्तचित्र अजय पाराशर की कहानी ‘नाराजगी’ से प्रेरित है।
उन्होंने बताया कि यह फिल्म पूरी तरह से महिलाओं के जीवन को चरितार्थ करती है। किस तरह एक महिला जो एचआईवी से पीड़ित थी, दूसरों के लिए प्रेरणादायक बन गई। इस अवसर पर श्रेष्ठा ने एड्स के बारे में कहा कि एड्स के संक्रमण के मुख्य कारणों में संक्रमित सुई का इस्तेमाल, संक्रमित रक्त, असुरक्षित यौन संबंध और संक्रमित मां से शिशु को खतरा बना रहता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-dharamshala news : Empowering women is the basis of all-round development of society
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dharamshala news, women empowering, documentary film main shreshtha hun, documentary film i am the best, rajendra rajan, aids, hiv test, dharamshala hindi news, dharamshala latest news, himachal pradesh hindi news, himachal pradesh government, धर्मशाला समाचार, हिमाचाल प्रदेश समाचार, हिमाचाल प्रदेश सरकार, फिल्म मैं श्रेष्ठा हूं, राजेंद्र राजन, एड्स, एचआईवी जांच, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, dharamshala news, dharamshala news in hindi, real time dharamshala city news, real time news, dharamshala news khas khabar, dharamshala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved