• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पंचकूला को क्लीन एवं ग्रीन बनाने के लिए किया पौधरोपण

पंचकूला। पंचकूला विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने पौधागिरी अभियान के तहत सेक्टर-12ए स्थित सार्थक मॉडल स्कूल में पौधारोपण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में हरित क्रांति को बढ़ावा देने के लिए पौधागिरी अभियान शुरू किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अभियान की शुरूआत गुरूग्राम से की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की, जिसमें बच्चें भी सहयोग दे रहे हैं। इस दिशा में सार्थक परिणाम सामने आ रहे है।

उन्होंने कहा कि पंचकूला को क्लीन एवं ग्रीन बनाने के लिए जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसके साथ साथ शहर के सभी राउंड अबाउट का भी सौंदर्यकरण का कार्य आरंभ किया हुआ है। उन्होंने कहा कि वृक्षों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है और इन्हीं के द्वारा हम ऑक्सीजन प्राप्त करते है। जब कोई मनुष्य विदेश से आता है तो वह बताता है कि विदेशों में कहीं पर भी कागज का टुकड़ा दिखाई नहीं देता बल्कि वहां पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे किसी भी प्रकार के कूडे करकट के लिए कूड़ेदान का प्रयोग करें, चाहे वे स्कूल में हो या घर पर।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Planting to make Panchkula clean and green
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: planting, clean and green panchkula news, panchkula mla, chief whip, gyan chand gupta, pudhagiri mission, sarthak model school, haryana government, green revolution, pudhagiri campaign, planting campaign, haryana chief minister manohar lal, prime minister narendra modi, sanitation campaign, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, panchkula news, panchkula news in hindi, real time panchkula city news, real time news, panchkula news khas khabar, panchkula news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved