• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पिनगवां पंचायत बनी मिशाल

special rank of Pinghana Panchayat in nuh - Nuh News in Hindi

नूंह। सूबे के सबसे पिछड़े जिले नूंह मेवात की ग्राम पंचायत पिनगवां एक मिशाल बनती जा रही है। दर्जनों स्ट्रीट लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगवाने के बाद पिनगवां कसबे के मुख्य नगीना -पुन्हाना मार्ग पर सफाई की समुचित व्यवस्था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में सहयोग करते हुए कूड़ेदान का इंतजाम कराया है। करीब 50 -50 फुट की दूरी पर दर्जनों कूड़ेदान रखवाए गए हैं। कूड़ेदान भरने के बाद उन्हें ट्रैक्टर -ट्राली में भरकर डम्पिंग स्टेशन में डाला जाता है। पंचायत की इस सोच से न केवल ग्रामीण खुश हैं ,बल्कि आसपास गांव के लोगों के लिए भी यह पंचायत मिशाल पेश कर रही है।


सफाई रहने की वजह से आवारा पशुओं के खुले में घूमने पर प्रतिबंध लगने के अलावा बीमारियां फैलने का खतरा भी कसबे के लोगों को नहीं सता रहा। इस काम पर महज तीन -चार लाख रुपये की राशि खर्च हुई है। इससे पहले सीसीटीवी और स्ट्रीट लाइट से चोरी - छीनाझपटी जैसी वारदातों से लेकर खुले में शराब पीने वालों पर भी लगाम लगी है।


सरपंच संजय सिंगला ने भरोसा दिलाया कि पिनगवां पंचायत की फिरनी से लेकर अंदर आबादी में जितने भी चौक हैं ,उन सब पर एलईडी स्ट्रीट लाइट इस माह के अंत तक लगा दी जाएंगी। कुल मिलाकर पिनगवां पंचायत विकास की नई इबारत लिख रही है। खास बात यह है कि सबसे पिछड़े जिले की पिनगवां पंचायत प्रदेश की अन्य पंचायतों को विकास में पछाड़ रही है। अभी तो कई साल का कार्यकाल बाकि है ,अगर विकास की रफ़्तार यही रही तो , इस पंचायत का कोई सानी नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-special rank of Pinghana Panchayat in nuh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: special rank, pinghana panchayat, nuh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, nuh news, nuh news in hindi, real time nuh city news, real time news, nuh news khas khabar, nuh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved