• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एसडीएम की नहीं, पूरे करनाल एपिसोड की जांच कराएंगे : गृह मंत्री अनिल विज

Will get the entire Karnal episode investigated, not SDM: Home Minister Anil Vij - Karnal News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि सरकार करनाल में लाठीचार्ज की घटना की जांच के लिए तैयार है, जिसमें एक आईएएस अधिकारी की 'किसानों के सिर फाड़ने' की टिप्पणी शामिल है, जिसके कारण जिला मुख्यालय सचिवालय के बाहर धरना दे रहे किसानों में गुस्सा है। हालांकि, विज स्पष्ट रूप से कह रहे थे कि "बिना जांच के किसी को भी फांसी नहीं दी जा सकती क्योंकि कोई इसकी मांग कर रहा है।"

सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी, करनाल उप-विभागीय मजिस्ट्रेट आयुष सिन्हा को पहले ही ट्रांसफर कर दिया है, जो पुलिस को निर्देश देते हुए कैमरे में कैद हो गए थे कि अगर वे सुरक्षा घेरा तोड़ते हैं तो विरोध करने वाले किसानों के सिर पर वार करें।

किसान 28 अगस्त को हुए लाठीचार्ज का विरोध कर रहे हैं, जिसमें पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया था, जब किसानों ने कथित तौर पर भाजपा की बैठक स्थल की ओर मार्च करने की कोशिश की थी, जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अन्य नेताओं के साथ मौजूद थे।

विज ने अपने गृहनगर अंबाला में मीडिया से कहा, "हम निष्पक्ष जांच के लिए तैयार हैं, लेकिन यह न केवल एसडीएम (आयुष सिन्हा) से संबंधित होगा, बल्कि पूरे करनाल प्रकरण से संबंधित होगा। इस जांच में, यदि किसान या उनके नेता दोषी पाए जाते हैं, तो जो भी कार्रवाई उचित समझी जाएगी वह होगी।"

"केवल वाजिब मांगों को ही स्वीकार किया जा सकता है। हम किसी को फांसी नहीं दे सकते। क्या देश की आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) अलग है और किसानों की आईपीसी अलग है? ऐसा नहीं हो सकता है और हमेशा किए गए अपराध के अनुसार सजा दी जाती है। अपराध का पता लगाने के लिए जांच की जानी चाहिए।"

करनाल में मिनी सचिवालय के बाहर सैकड़ों और हजारों किसानों ने अपना डेरा जमा लिया है, जबकि उनका आंदोलन गुरुवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया।

आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग अब किसानों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है।

किसान नेताओं ने बुधवार को प्रशासन से बातचीत के बाद ऐलान किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will get the entire Karnal episode investigated, not SDM: Home Minister Anil Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: home minister anil vij, not the sdm, but the karnal episode, will get the investigation done, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, karnal news, karnal news in hindi, real time karnal city news, real time news, karnal news khas khabar, karnal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved