• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कलायत क्षेत्र में साढ़े तीन करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास

Foundation stone of development projects worth Rs 3.5 crore laid in Kalayat area - Kaithal News in Hindi

कलायत (कैथल)। महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहाकि कलायत विधानसभा क्षेत्र के गांवों में पीने के पानी की कमी को दूर करने के लिए डीप ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। जबकि खेतों में जलभराव होने की स्थिति से किसानों को राहत दिलाने के लिए भी पाइप लाइन बिछाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए समस्याओं के स्थाई समाधान निकालने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

कमलेश ढांडा ने कलायत में साढ़े तीन करोड़ रुपए की राशि से कलायत विधानसभा के विभिन्न गांवों में पीने के पानी और बरसाती पानी को लेकर होने वाली समस्या के निवारण के लिए विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वह इन विकास कार्यों की निगरानी भी करें, ताकि काम की गुणवत्ता को बेहतर रखा जा सके।
8 गांवों में लगाए जाएंगे डीप ट्यूबवेलः
राज्यमंत्री ढांडा ने गांव सौंगल में रविदास मंदिर परिसर में 32 लाख 9 हजार रुपये की राशि से ट्यूबवेल लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने कहाकि जल्द ही हरिपुरा में खराब हो चुके ट्यूबवेल के स्थान पर 45 लाख 43 हजार रुपये की राशि से ट्यूबवेल, कैलरम गांव में 40 लाख 48 हजार रुपये की राशि से ट्यूबवैल, रोहेडा गांव की एससी बस्ती में 35 लाख 38 हजार रुपये की राशि से एक अतिरिक्त ट्यूबवेल, नंदकरण माजरा में 30 लाख 25 हजार रुपये की राशि से एक अतिरिक्त ट्यूबवेल, काकौत गांव में खराब हो चुके ट्यूबवैल के स्थान पर 28 लाख 57 हजार रुपये की राशि से एक ट्यूबवैल, किच्छाना गांव में 24 लाख 90 हजार रुपये से एक अतिरिक्त ट्यूबवैल व सिसला गांव में 19 लाख 35 हजार रुपये की राशि से एक अतिरिक्त ट्यूबवैल लगाया जाएगा।
पांच गांवों में बिछाई जाएगी पाइप लाइनः
कमलेश ढांडा ने बरसाती पानी के कारण खेतों में जलभराव होने व इससे फसल खराब होने की परेशानी को दूर करने के लिए 96 लाख रुपए की लागत से पाइप लाइन बिछाने के कार्य का भी शिलान्यास किया। इससे पांच गांवों में लगभग 1300 एकड़ में फसल को हर साल बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि गांव बढसिकरी कलां, बढसिकरी खुर्द व गांव खेडी शेरखां में बरसाती पानी से होने वाले जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए 34 लाख रुपये की राशि से पाइप लाइन बिछाई जाएगी।
3000 फुट पाइप लाइन बिछाकर बरसाती पानी को सुदकन माइनर में डाला जाएगा। इससे तकरीबन 300 एकड जमीन पर हर साल होने वाले नुकसान को रोका जा सकेगा। इसी प्रकार गांव खेडी लाम्बा में 26 लाख रुपये की राशि से 2600 फुट पाइप लाइन, गांव कुराड में 34 लाख रुपये की राशि से 3500 फुट पाइप लाइन बिछाई जाएगी और बरसाती पानी को दुब्बल ड्रेन में डालने की व्यवस्था की जाएगी। इससे दोनों गांवों में लगभग 500-500 एकड़ जमीन को हर साल बरसाती पानी के नुकसान से बचाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Foundation stone of development projects worth Rs 3.5 crore laid in Kalayat area
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kalayat, kaithal, minister of state, women and child development, kamlesh dhanda, haryana, deep tubewells, villages, shortage, drinking water, pipelines, relief, farmers, water-logging, fields, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kaithal news, kaithal news in hindi, real time kaithal city news, real time news, kaithal news khas khabar, kaithal news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved