• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नायब सरकार को कोई खतरा नहीं, हमारे पास पूर्ण बहुमत है : मनोहर लाल

There is no threat to Naib government, we have absolute majority: Manohar Lal - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव नेशनल मुद्दों पर लड़ा है। उन्होंने कहा कि पंचकूला में हुई समीक्षा बैठक के बाद यह सामने आया है कि हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा और करनाल विधानसभा सहित 11 कमल खिलने जा रहे हैं और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे चुनाव में कांग्रेस बौखलाई हुई नजर आई है जो कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण बनेगा।

पूर्व सीएम मनोहर लाल मंगलवार को गुरुग्राम स्थित पार्टी कार्यालय गुरुकमल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। यहां पूर्व सीएम ने बोगस वोटों का मुद्दा भी उठाया। पूर्व सीएम ने उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की बात भी कही जिन्होंने आचार संहिता लागू होने के बावजूद लोगों को परेशान किया। इससे पहले मनोहर लाल ने बादशाहपुर से विधायक रहे राकेश दौलताबाद के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव, प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी आदि उपस्थित रहे। मनोहर लाल ने कहा कि अब तक हुए छह चरणों के चुनाव में राजग 360 से 370 सीटें जीत चुका है। अब सातवें चरण का चुनाव पूरा होते ही हम 400 पार का आंकड़ा पार कर लेंगे और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार का गठन होगा।
मनोहर लाल ने कहा कि जनता जानती है कि देश का विकास कौन कर सकता है। 2014 में सरकार बनने के बाद देश और प्रदेश में भाजपा ने भ्रष्टाचार खत्म किया। दस वर्षों में हमारी सरकार ने युवाओं, महिलाओं, गरीबों और किसानों के हितों के लिए काम किया है। मनोहर लाल ने कहा कि रोहतक, सिरसा के अलावा एक दो और अन्य जिलों में बोगस मतदान की बातें सामने आई हैं।
उन्होंने कहा कि बोगस मतदान में अगर कोई कर्मचारी की संलिप्तता मिलती है तो निश्चित तौर पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। विपक्ष को निशाना पर लेते हुए पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग कोई एक सर्वमान्य नेता तक नहीं चुन सके। विपक्ष में काफी मतभेद देखने को मिला है। इंडी गठबंधन में शामिल पार्टियां कहीं एक साथ मिलकर तो कहीं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल हर नेता के मन में चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बनने की लार टपक रही है।
पूर्व सीएम ने कहा कि वोटिंग प्रतिशत पिछले चुनाव की अपेक्षा इस बार 4 प्रतिशत कम हुई। चुनावी आकलन करने वालों ने इसे भाजपा के पक्ष में बताया है। 4 जून को जनता के सामने रिजल्ट होगा। उन्होंने कहा कि इस बार जनता ने जातिगत बैरियर से ऊपर उठकर वोट किया है। रोहतक और सिरसा में हमारा जीत का मार्जिन कम रहेगा, लेकिन भाजपा सभी 10 की 10 सीटें जीत रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहाकि नायब सरकार के पास पूरा बहुमत है। 4 जून को 41 विधायक हो जाएंगे। जेजेपी के दो विधायक हमारे साथ हैं। 88 में से 45 विधायक हमारे पास हैं। हमारी सरकार बहुमत में है। 2 जेजेपी, एक हिलोपा, तीन निर्दलीय विधायक हमारे पास है। हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है। प्रदेश में भाजपा सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अर्जुन शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुंदरी खत्री, जिला मीडिया प्रमुख डा. गजेंद्र गुप्ता, सह मीडिया प्रमुख राकेश राणा, कार्यालय सचिव यादराम जोया, सह सचिव ओम प्रकाश ठाकरान, जयवीर यादव, प्रियवर्त कटारिया, धनराज बंसल आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-There is no threat to Naib government, we have absolute majority: Manohar Lal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurugram, former chief minister, manohar lal, bharatiya janata party, lok sabha elections, national issues, review meeting, \r\npanchkula, lok sabha seats, lotuses, karnal assembly, narendra modi, prime minister, third time, congress, defeat, nervousness, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved