• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Tight security arrangements in the state for Republic Day celebrations - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़, । हरियाणा पुलिस ने प्रदेशभर में मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर समस्त राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।हरियाणा पुलिस महानिदेशक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में आज यहां जानकारी देते हुए ने बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को 26 जनवरी को होने वाले ध्वजारोहण व अन्य समारोहों के लिए सभी स्थानों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। समारोह स्थलों की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर नाके मजबूत करते हुए औचक निरीक्षण के साथ निगरानी की जा रही है। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से समारोह स्थलों की ओर जाने वाले मार्गों पर यातायात की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जवानों द्वारा संवेदनशील स्थानों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लावारिस वाहनों, सामान के साथ-साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गश्त और चेकिंग के अतिरिक्त, राज्य भर में ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों की भी विशेष जाँच की जा रही है।


उन्होंने कहा कि बाजारों, बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। होटल, गेस्टहाउस, पार्किंग स्थल और रेस्तरां भी चेक किए जा रहे हैं। आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस पेट्रोलिंग के अतिरिक्त विशेष रूप से रात के समय वाहनों की चेकिंग भी बढ़ा दी गई है।उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tight security arrangements in the state for Republic Day celebrations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: republic day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved