• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

निःशुल्क दांतों की जांच शिविर का आयोजन

Organizing free dental check up camp in school - Chandigarh News in Hindi

पंचकूला। सतलुज पब्लिक स्कूल सैक्टर 4 पंचकूला में न्यू समाज सेवा सोसायटी द्वारा वर्मा डेंटल अस्पताल मनीमाजरा के सहयोग से निःशुल्क दांतों की जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल मधुरिमा सराय ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। सोसायटी की तरफ से पैट्रन इं. एस.के.जैन ने मुख्यातिथि की स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यातिथि द्वारा सोसायटी के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि समाज में जागृति पैदा करने के लिए यह एक प्रशंसनीय कदम हैं। उम्मीद की जाती हैं कि आने वाले समय में सोसायटी इसी तरह के सामाजिक कार्य करते हुए लोगों को जागरूक करते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने शिविर में आए हुए डॉक्टरों को स्मृति चिह्न भेंट किए।
इस दौरान डॉ. आशीष वर्मा और डॉ. मनु स्मृति ने बच्चों को दांतों की सुबह शाम नियमित रूप से सफाई करने की सलाह दी गई। उन्होंने बताया कि मुंह और दांतों से संबंधित बीमारियों से पूरे शरीर पर असर पड़ता है। इसलिए हर व्यक्ति को छह माह में एक बार दंत चिकित्सक से अपने दांतों की जांच करानी चाहिए। यदि हमारे दांत ठीक है तो हम पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।
सोसायटी के पैट्रन इं. एस.के.जैन ने बताया कि जंक फ़ूड खाने से बच्चों में दांतों के रोगों की समस्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है। दांतों की सफाई न होने के कारण दांतों में दर्द रहता है। किसी के दांतों में कीड़ा लगा हुआ है तो किसी के दांतों में कैविटी की समस्या है। इन सब समस्याओं को विस्तार से समझने के लिए व बच्चों को दांतों के रोगों के प्रति जागरूक करने के लिए निशुल्क दंत जांच शिविर लगाया गया है।
सोसायटी के चेयरमैन पी.पी.वर्मा ने बताया कि मुंह एवं दांत के उचित देखभाल एवं साफ-सफाई से मुंह एवं दांत में होने वाले कई गंभीर बिमारियों से बचा जा सकता है। यदि मुंह एवं दांत में किसी प्रकार का कोई लक्षण दिखाई दे तो तत्काल समय रहते चिकित्सकों से उचित परामर्श लेनी चाहिए ताकि इससे बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके। इस अवसर पर सोसायटी के प्रधान सुखविंदर सिंह, उपप्रधान सुमित मल्होत्रा, सचिव कमल कलसी व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organizing free dental check up camp in school
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, panchkula, sutlej public school, new social service society, free dental camp, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved