• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी पेंशन स्कीमों को पूर्ण रूप से ऑनलाइन किया जाएगा- ओम प्रकाश यादव

Om Prakash Yadav said All pension schemes will be made completely online - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि विभाग द्वारा वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग, निराश्रित बच्चों को दी जाने वाली पेंशन स्कीमें चलाई जा रही है उन सभी पेंशन स्कीमों को पूर्ण रूप से ऑनलाइन किया जाएगा, जिससे प्रदेश के पेंशन लेने वाले लाखों लोगों को इनका पूरा लाभ मिलेगा। यादव ने कहा कि विभाग में पेंशन स्कीमों में जो समस्या आ रही है उन सभी समस्याओं को आन-लाइन और ऑफलाइन किसी भी तरीके से दुरूस्त कर उनका समय पर निपटारा किया जाऐगा। इसके लिए सभी विभागा अध्यक्षों को आदेश जारी कर दिए है।
उन्होंने कहा कि मुंख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा परिवार पहचान पत्र योजना का श्रीगणेश किया गया है। यह कार्य पूर्ण होने पर इस पहचान पत्र को सरकार द्वारा क्रियान्वित स्कीमों एवं योजनाओं का लाभ देने के लिए किया जाएगा। इस कार्य के शुरू होने से विसंगतियां भी आसानी से पकड़ में आएगी और उनका निवारण समय पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि पात्र व्यक्तियों को इन पेंशन योजनाओं का लाभ सही समय पर आसानी से मिले और उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़ें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Om Prakash Yadav said All pension schemes will be made completely online
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, government of haryana, manohan lal government, chief minister manohar lal, bjp, om prakash yadav, haryana, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved