• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा के टिकट पर विधायक बनने पर कश्यप ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

Kashyap resigns from Rajya Sabha after becoming MLA on BJP ticket - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ।
हरियाणा से राज्यसभा सदस्य रामकुमार कश्यप ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कश्यप वर्ष 2014 में निर्वचात होने के बाद इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के इकलौते राज्यसभा सदस्य थे। थोड़े समय पहले ही वे इनेलो छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए थे। राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने कश्यप का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

कश्यप के राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफे की वजह उनका करनाल जिले के इंद्री विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर विधायक चुन लिए जाना है. चौटाला परिवार के दोफाड़ हो जाने के बाद इनेलो के गिरते जनाधार की वजह से कश्यप ने भाजपा का दामन थाम लिया था। नई दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, पार्टी के महामंत्री भूपेंद्र यादव और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र की उपस्थिति में उन्हें भाजपा में शामिल किया गया था। कश्यप ने कहा था कि उन्हें भाजपा की नीतियां अच्छी लगीं, जिसके चलते उन्होंने इनेलो छोड़ने का फैसला किया था।

हाल में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने कश्यप को करनाल जिले के इंद्री विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार राकेश कांबोज को 7,431 वोटों के अंतर से मात दे कर कश्यप विधानसभा में पहुंचे थे। विधायक चुने जाने के बाद उनके लिए राज्यसभा की सदस्यता छोडऩा जरूरी हो गया था। राज्यसभा की सदस्यता से उन्होंने गुरुवार को ही इस्तीफा दिया था, जिसे सभापति वैंकेया नायडू की तरफ से तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kashyap resigns from Rajya Sabha after becoming MLA on BJP ticket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ramkumar kashyap, resignation from post, indian national lok dal, vice president venkaiah naidu, resignation accepted, रामकुमार कश्यप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved