• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राम रहीम के स्कूलों, अस्पतालों व अन्य इमारतों की जांच के आदेश, IT-ED भी..

चंडीगढ। रेप केस में सजा काट रहे डेरा चीफ गुरमीत राम रहीम के स्कूलों, अस्पतालों और अन्य इमारतों की जांच की जाएगी। ये इमारतें किसी इजाजत से बनाई गई। हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में राम रहीम की प्रॉपर्टी की रिपोर्ट पेश की। हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को आदेश दिए हैं कि इस बात की जांच की जाए कि राम रहीम द्वारा बनवाए गए अस्पतालों और स्कूलों के निर्माण किसकी इजाजत से किए गए। वहीं आयकर विभाग और प्रर्वतन निदेशालय भी डेरा की आय और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करेगी।

वहीं हाईकोर्ट ने आदेश दिए हैं कि पंचकुला में जो हिंसा हुई है उसका मुआवजा देने के लिए ट्रिब्यूनल का गठन किया जाए। यह ट्रिब्यूनल तय करेगा कि कितना नुकसान हुआ है। साथ ही इस नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा से की जाएगी या नहीं। सिरसा में हुए डेरा के निर्माण कार्य पर भी हरियाणा सरकार को रिपोर्ट देनी है। वहीं पंचकुला हिंसा में हुई 18 एफआईआर की जांच एसआईटी से कराई जाए।

पंचकुला हिंसा में हुआ 204 करोड रुपए का नुकसान:
ज्ञातव्य है राम रहीम को 25 अगस्त को रेप केस में पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया था। इसके बाद डेरा समर्थकों ने हिंसा कर दी थी। कई इमारतों सहित सैंकडों गाडियों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस हिंसा में करीब 204 करोड रुपए का नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High court give orders to Haryana govt to Probe Dera Sacha Sauda Schools and Hospitals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana-chandigarh high court, gurmeet ram rahim, haryana govt, dera sacha sauda, dera schools and hospitals to probe, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved